scriptसुविधाओं पर ताले, यात्री होते परेशान | Features locks, nervous passengers | Patrika News

सुविधाओं पर ताले, यात्री होते परेशान

locationकोटाPublished: Mar 30, 2015 11:12:00 pm

 मंडल रेलवे के बड़े
स्टेशनों पर कई तरह की नई सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं, लेकिन कई छोटे स्टेशनों
पर सुविधाएं

कोटा। मंडल रेलवे के बड़े स्टेशनों पर कई तरह की नई सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं, लेकिन कई छोटे स्टेशनों पर सुविधाएं होने के बाद भी यात्रियों को उनसे वंचित रखा जा रहा है। मंडल के डकनिया तलाब स्टेशन पर पार्किüग स्थल के पास स्थित सुलभ शौचालय के ताला लगा हुआ है।

यात्री दीपक गुप्ता ने बताया कि वे हर रोज यहां से अप-डाउन करते हैं, लेकिन कभी उन्होंने शौचालय का ताला खुला नहीं देखा। इस कारण यात्रियों को टै्रक के किनारे शौच करना पड़ता है। इसी तरह विक्रमगढ़ आलोट स्टेशन पर प्लेटफार्म नम्बर एक पर स्थित पेड एण्ड यूज शौचालय पर ताला लगा रहता है।

प्लेटफार्म दो पर स्थित शौचालय के दरवाजे पर कांटे रखे हुए हैं, ताकि कोई यात्री उसका उपयोग नहीं कर सकें। यहां यात्री प्रतीक्षालय पर भी ताला लगा रहता है। इसी तरह मंडल महिदपुर स्टेशन के शौचालय के दरवाजे पर भी कांटे रखे हुए हैं। डकनिया स्टेशन के पार्किüग स्थल पर शुल्क की दर उल्लेख नोटिस बोर्ड पर नहीं है। यात्री हरिराज ने बताया कि यहां शुल्क की जानकारी के अभाव में कई बार यçात्रयों से ज्यादा शुल्क वसूला जाता है।

यदि शौचालयों पर कांटे रखे हुए हैं या अन्य कोई दिक्कत है तो उसे दुरूस्त कराया जाएगा। यात्रियों की सुविधाओं में आ रही बाधाओं को दूर करने के निर्देश दिए जाएंगे।रमेश चंद्रा,महाप्रबंक, पश्चिम मध्य रेलवे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो