scriptशीना मार्डर केस- लगातार बयान बदल रहा है शीना का भाई | Sheena Marder Case- Sheena's brother constantly changing statements | Patrika News

शीना मार्डर केस- लगातार बयान बदल रहा है शीना का भाई

locationमुंबईPublished: Aug 29, 2015 08:33:00 pm

शीना का भाई मिखाइल पूरी हत्या में सिर्फ इंद्राणी और संजीव खन्ना का दोष बता रहा है।

Sheena

Sheena

मुंबई। सनसनीखेज शीना बोरा मर्डर केस में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस तरह से आए दिन हो रही तफ्तीश से मामले की गुत्थी दिन पर दिन उलझती जा रही है। एक ताजा खुलासा यह हुआ है कि इस हत्याकांड में चौथा कातिल भी हो सकता है। ऎसा इसलिए क्योंकि शीना का भाई मिखाइल पुलिस पूछताछ में लगातार बयान बदल रहा है। वह हत्या के समय कहां था, इस बारे में भी वह पुलिस को ठीक ढंग से नहीं बता पा रहा है। इधर इंद्राणी के दूसरे पति और हत्याकांड के आरोपी संजीव खन्ना ने शक जताया है कि हत्याकांड के दिन उसके साथ होटल में रूकने वाले अज्ञात शख्स मिखाइल हो सकता है। शीना का भाई मिखाइल पूरी हत्या में सिर्फ इंद्राणी और संजीव खन्ना का दोष बता रहा है।

मिखाइल की भूमिका अहम
सूत्रों की मानें तो पुलिस को मिखाइल के बयानों पर भी शक है, क्योंकि वो बार-बार बयान बदल रहा है। मिखाइल ने शीना की हत्या के बाद उसका इस्तीफा कंपनी को खुद भेजा। यही नहीं हत्या के बाद शीना का रेंट एग्रीमेंट कैंसिल करने के लिए भी मिखाइल ने शीना के नाम से खत मकान मालिक को भी भेजा था। इसके अलावा मिखाइल ने शीना की मौत के बाद भी उसका फेसबुक अकाउंट हैंडल करना जारी रखा।

अब तक हुए खुलासे
1. शीना हत्याकांड में चौथा आरोपी भी है, जांच में ये बात साफ होती जा रही है।
2. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को इंद्राणी-मिखाइल की मिली भगत का शक है।
3. मिखाइल ने हत्या के बाद शीना का इस्तीफा कंपनी को भेजा था।
4. हत्या के बाद मिखाइल ने शीना का फेसबुक और लिंकेडिन अकाउंट चालू रखा था।
5. मिखाइल पर शक गहरा रहा है लेकिन मिखाइल ने पुलिस पूछताछ में बड़ा दावा किया है। मिखाइल ने कहा है कि शीना के साथ उसकी हत्या की भी साजिश थी।
6. इंद्राणी ने हत्या के बाद ड्राइवर को तय से कम पैसे दिए। इंद्राणी ने ड्राइवर को 10 लाख रूपये देने का वादा किया था लेकिन दिए सिर्फ 1 लाख रूपये।
7. हत्या में इस्तेमाल हुई कार किराए की थी। पुलिस कार की तलाश कर रही है।

इंद्राणी ने सौतेले पिता से शीना को जन्मा 
इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है कि इंद्राणी का बचपन बहुत खराब रहा और सौतेले पिता ने उसका शारीरिक शोषण किया। इसी का परिणाम रहा कि मात्र 17 वर्ष की उम्र में उसने शीना को जन्म दिया। इस तरह शीना सौतेले पिता से जन्मी उसकी संतान थी। उसके पिता तभी उसे छोड़ कर चले गए थे, जब वह छोटी थी। तब इंद्राणी की मां ने उसके पिता के छोटे भाई यानी देवर से शादी कर दी थी। शीना और मिखाइल के स्कूल के दस्तावेजों में माता-पिता की जगह इंद्राणी के माता-पिता दुर्गा रानी बोरा और उपेंद्र कुमार बोरा के नाम लिखे दस्तावेज सामने आए हैं।

10 साल बच्चों से नहीं मिली इंद्राणी
पुलिस के अनुसार, दोनों बच्चों के साथ बोरा सरनेम लगे होने की वजह से इंद्राणी के लिए यह आसान था कि वह परिचितों को उनका परिचय अपने भाई-बहन के रूप में दे। इंद्राणी दोनों बच्चों को गुवाहाटी में छोड़कर चले जाने के बाद उनके पास 10 साल तक नहीं गई थी।

लिए गए खून और बाल के सैंपल
शुRवार को मुंबई पुलिस इंद्राणी, मिखाइल बोरा और ड्राइवर को रायगढ़ के जंगलों में ले गई थी। वहां से उसने शीना के शव के अवशेष लिए और फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया। इस उलझते जा रहे मामले से पर्दा उठाने के लिए इंद्राणी और मिखाइल के खून व बाल के सैंपल भी लिए गए, ताकि फॉरेंसिंग रिपोर्ट से हकीकत उजागर हो सके।

पुलिस ने कार की बरामद
पिछले के दिनों से शीना बोरा हत्याकांड में यूज की गई कार की तफ्तीश कर रही थी। इसके लिए शीना के भाई मिखाइल बोरा से पूछताछ कर रही थी। वह कार चोरी की थी और अब उसके मालिक से पूछताछ जारी है। उसी कार में मर्डर को अंजाम दिया गया था, फिर उसे पीटर के घर स्थित गैराज में खड़ी की गई थी। फिर दूसरे दिन कार को रायगढ़ के जंगलों में शीना का शव ठिकाने के ले जाया गया था।

गहराता जा रहा है मामला
देहरादूर के फॉर्म हाउस से मुंबई पुलिस ने शीना का पासपोर्ट राहुल की मां शबनम के पास से बरामद किया है। जबकि इंद्राणी बार-बार कहती आई है कि वह विदेश गई है। साथ ही राहुल की मांग को भी पता था कि वह विदेश नहीं गई है। इसके अलावा राहुल पिछले तीन साल में एक बार भी पुलिस को नहीं बताया कि उसका पासपोर्ट कहां है। अब इस मामले का राज और भी गहराता जा रहा है। इसके अलावा मिलाइल बोरा से भी पूछताछ में हमें कई सबूत मिले हैं, उसकी तह तक जाने की कोशिश जारी है।
– राकेश मारिया, सीपी, मुंबई

पुलिस की बड़ी चूक
रायगढ़ के एसपी ने बताया कि 2012 में जंगल में जला हुआ शव मिला था, लेकिन कोई सबूत न मिलने के कारण पुलिस कुछ नहीं कर सकी थी। उस समय रायगढ़ पुलिस में इस मामले को दर्ज भी नहीं किया गया था। यह पुलिस की बड़ी चूक है। हालांकि शव को अस्पताल भेजा गया था, लेकिन वहां से कोई जांच रिपोर्ट नहीं मिल सकी थी, जिसकी वजह से पुलिस आगे की कार्रवाई नहीं कर सकी।
– मो. सुवेज हक, एसपी, रायगढ़ 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो