scriptपंजाब: कांग्रेस का मुकाबला आप से, भाजपा-शिअद मुकाबले से बाहर | punjab congress fight in assebly election is with aap not with bjp-sad | Patrika News

पंजाब: कांग्रेस का मुकाबला आप से, भाजपा-शिअद मुकाबले से बाहर

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Jan 28, 2016 12:55:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

अमरिंदर सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का मुकाबला सीधे आम आदमी पार्टी से

amrinder singh

amrinder singh

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का मुकाबला अकाली दल भाजपा गठबंधन से न होकर सीधे आम आदमी पार्टी से होगा और आप का वही हश्र होगा जो पंजाब पीपुल्स पार्टी का हुआ था। उन्होंने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि अकाली दल का हाल इस समय बहुत बुरा है। कांग्रेस को अकाली दल टक्कर देने की स्थिति में नहीं है। इसलिये पार्टी की सीधी टक्कर आप से होगी। उनेहोंने यह भी कहा कि राज्य में आप की स्थिति लोकसभा चुनावों से भिन्न है। उसका लोकप्रियता का ग्राफ गिरा है।

आप के पास नहीं है अनुभवी नेता

आप पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी के पास अच्छे नेताओं का अभाव है। पंजाब की स्थिति इतनी खराब है कि उसे अनुभवी लोगों तथा पार्टी की जरूरत है और आप के पास अनुभवी लोग हैं नहीं। उन्होंने कहा कि केवल वादे करके या दूसरों पर आरोप लगाकर चुनाव नहीं जीता जा सकता। उन्होंने कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब दिल्ली के लोगों से किये वादे पूरे नहीं कर पाये तो पंजाब की समस्यायें तथा मुद्दे वो कैसे हल कर सकेंगे।
 
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के मुताबिक कांग्रेस राज्य में पूरी तरह मजबूत है तथा 2017 के चुनाव के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह आप को गंभीरता से नहीं लेते। लोगों में गलतफहमी है कि आप बहुत मजबूत है।

किसानों के लिए किए कई वादे

चुनावी समर को देखते हुए कैप्टन सिॆंह ने कहा कि कांग्रेस कि सरकार बनने पर सरकार बनने पर किसानों के लिए सोशल सिक्योरिटी एक्ट लाया जाएगा, जिसके तहत सहकारी बैंकों के कर्ज में डूबे किसानों को राहत दी जाएगी औऱ नया एक्ट बनाया जाएगा। उन्होंने राज्य में किसानों की आत्महत्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि जिन किसानों के पास एक से दो एकड़ भूमि है या खेत मजदूर हैं, उनकी मदद के लिए फंड बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने राज्य में किसानों को राहत देने के लिए शराब की हर बोतल पर टैक्स लगाकर स्पेशल सिक्योरिटी फंड के रूप में 500 करोड़ रुपये जमा किए और सीधे सोशल वेलफेयर विभाग को दे दिए थे, ताकि सामाजिक पेंशन धारकों को समय पर पेंशन मिलती रहे लेकिन अब बादल सरकार के समय 9 महीने से पेंशन नहीं बंटी है।

न्यूनतम वेतन 9000 करने का किया वादा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही प्रदेश में हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी सुनिश्चित की जाएगी और न्यूनतम वेतन 9000 रुपये मासिक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज कई जगह लोगों को 4000 रुपये वेतन ही मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हालत यह है कि उनका माली आज 9000 रुपये वेतन ले रहा है और प्रदेश के टीचर 7000 रुपये वेतन के साथ सड़कों पर हैं।

विधायकों को नहीं नेताओं को मिलेगी चेयरमैनी
कैप्टन अमरिंदर ने प्रदेश में बोर्ड-निगमों में विधायकों को चेयरमैन बनाए जाने की परंपरा को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि उनकी सरकार बनने पर राज्य में किसी भी विधायक को बोर्ड-निगम की चेयरमैनी नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के कर्मठ नेता, जो पार्टी को आगे लाने के लिए मेहनत करते हैं, उन्हें ही चेयरमैन बनाया जाएगा।

पंजाब कांग्रेस को चुनाव में मदद कर सकते हैं प्रशांत किशोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इलेक्शन कैंपेन की बागडोर संभालकर चर्चा में आए प्रशांत किशोर पंजाब में कांग्रेस के लिए कैंपेनिंग करेंगे या नहीं, इस सवाल पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वे दो बार प्रशांत किशोर से मिल चुके हैं। उन्हें कैंपेनिंग के लिए साथ जोड़ने का फैसला पार्टी आलाकमान ही करेगी। उन्होंने कहा कि प्रशांत की रेपुटेशन ऐसी बन चुकी है कि वे जिसके साथ रहते हैं, वह नेता जीत जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो