scriptविद्यालय में ब्लैक बोर्ड बता रहा समस्याएं | Problems at school telling black board | Patrika News
सिरोही

विद्यालय में ब्लैक बोर्ड बता रहा समस्याएं

जिला मुख्यालय का
सार्दुलपुरा राजकीय प्राथमिक विद्यालय इन दिनों पेयजल समस्या से जूझ रहा है।

सिरोहीMar 25, 2015 / 10:08 pm

मुकेश शर्मा

सिरोही।जिला मुख्यालय का सार्दुलपुरा राजकीय प्राथमिक विद्यालय इन दिनों पेयजल समस्या से जूझ रहा है। पेयजल समस्या समाधान के साथ स्कूल की अन्य समस्याओं का संस्था प्रधान कक्ष में एक ब्लैक बोर्ड लगा हुआ है। जब भी इस कक्ष में प्रवेश करेंगे तो आपको स्कूल की समस्या जरूर नजर आएंगी।

इस बोर्ड पर समस्याओं का अंकन किया हुआ है कि इस स्कूल की समस्याओं कौन-कौनसी है। हालांकि इस स्कूल में निरीक्षण करने के लिए कई शिक्षा अधिकारी आकर गए, लेकिन इन समस्याओं की ओर कोईनहीं देखता।

बिन पानी जल रहे पौधे


स्कूल में पानी की सुविधा नहीं है। ऎसे में बारिश के मौसम में हरित राजस्थान के तहत लगाए गए पौधे भी बिन पानी के सूखे पड़े है। पेड़-पौधों को पानी नहीं मिलने से गर्मी में जल रहे है। कक्षा-कक्ष में पेयजल के लिए लगाई गई पानी की टंकी भी सूखी पड़ी है।

लाइन है पर पानी नहीं


गर्मी का दौर शुरू हो गया है, लेकिन स्कूल में विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए पीने का पानी नहीं है। हालांकि स्कूल के बाहर पानी की पाइपलाइन जरूर है, लेकिन इसके जरिए स्कूल में पानी की एक बूंद तक नसीब नहीं होती है। ऎसे में शिक्षक व विद्यार्थियों को घरों से ही पानी की बोतलें लाकर प्यास बुझानी पड़ती है। पेयजल की व्यवस्था के लिए संस्था प्रधान ने कई बार शिक्षा अधिकारियों व प्रशासन को पत्र लिखे, लेकिन अभी तक समस्या ज्यों की त्यों है।


इन्होंने बताया…


पानी की पाइपलाइन फूटी है तो स्कूल के बजट से ठीक करवानी चाहिए। बीएलओ कार्य से एसडीएम हटा सकते है।-आनन्दराज आर्य,ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सिरोही
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो