scriptISL: चेन्नई ने कोलकाता को सेमीफाइनल में दी पटखनी | Patrika News

ISL: चेन्नई ने कोलकाता को सेमीफाइनल में दी पटखनी

Published: Dec 13, 2015 09:14:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

चेन्नईयन एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे सत्र में सेमीफाइनल के पहले चरण में गत चैंपियन एटलेटिको डी कोलकाता पर 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज की।

टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और जूनियर बी अभिषेक बच्चन के मालिकाना हक वाली चेन्नईयन एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे सत्र में सेमीफाइनल के पहले चरण में शनिवार को गत चैंपियन एटलेटिको डी कोलकाता पर 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज की। 

पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में चेन्नई के खिलाड़ियों ने मैच में शुरु से लेकर अंत तक अपना दबदबा कायम रखा और टूर्नामेंट में लगातार चौथी दर्ज की। 

चेन्नई ने पहले हॉफ में ब्राजील के मिडफील्डर ब्रूनो पेलिस्सरी के उम्दा गोल से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पेलिस्सरी ने 38वें मिनट में कोलकाता के गोलकीपर अमरिंदर को पूरी तरह छकाते हुये शानदार गोल किया। 

जैसे ही 22 वर्षीय इस युवा फुटबॉलर ने टीम का पहला गोल दागा, स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने शोर मचाना शुरु कर दिया। इसके बाद कोलकाता के खिलाड़ी पहले हाफ की समाप्ति तक बराबरी की कोशिशों में लगे रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 

दूसरे हॉफ में चेन्नई ने तेजी दिखानी शुरु कर दी। मैच में 57वें मिनट में भारत के स्टार फारवर्ड जेजे लालपेखलुआ ने दाहिने छोर से शानदार गोल किया और चेन्नई की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

24 वर्षीय जेजे का यह टूर्नामेंट में पांचवा गोल था। कोलकाता की टीम के प्रशंसक इस इंतजार में रहे कि उनकी टीम मैच में कब वापसी करेगी लेकिन उसके खिलाड़ी आज कुछ कमाल नहीं दिखा सके और एक गोल करने में भी कामयाब नहीं हुये। 

मैच के 68वें मिनट में शानदार फार्म में चल रहे कोलंबिया के फारवर्ड और टूर्नामेंट में 11 गोल दागने वाले शीर्ष स्कोरर मेंदोला वैलेंशिया ने कोलकाता के गोलकीपर अमरिंदर सिंह को पूरी तरह छकाते हुए टीम का तीसरा गोल दाग दिया। 

जेजे के पास को उन्होंने बायें छोर से गोल की तरफ लगाया और टूर्नामेंट का अपना 11वां गोल दागा। चेन्नई ने अंत में 3-0 के स्कोर से एकतरफा जीत दर्ज की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो