scriptआरकेटी में आग से लाखों का नुकसान | Arketi millions of fire damage | Patrika News
सूरत

आरकेटी में आग से लाखों का नुकसान

मोटी बेगमवाड़ी स्थित राधाकृष्णा
टैक्सटाइल मार्केट में रविवार रात लगी आग में लाखों रूपए के नुकसान की

सूरतApr 21, 2015 / 01:32 am

मुकेश शर्मा

surat

surat

सूरत।मोटी बेगमवाड़ी स्थित राधाकृष्णा टैक्सटाइल मार्केट में रविवार रात लगी आग में लाखों रूपए के नुकसान की आशंका जताई गई है। हादसे के बाद सोमवार को शुरू हुए मार्केट में तीन ब्लॉक की करीब दो सौ से अधिक दुकानों की बिजली गुल रही।


कपड़ा बाजार के सबसे बड़े राधाकृष्णा टैक्सटाइल मार्केट में रविवार रात फर्स्ट फ्लोर पर के ब्लॉक स्थित 2779-89 में आग लग गई थी। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया, लेकिन इस दौरान व्यापारिक प्रतिष्ठान में रखा लाखों मीटर तैयार माल स्वाह हो गया।


सोमवार को मार्केट के व्यापारियों ने बताया कि कॉटन बेस तैयार माल और फिनिश ताके आग में जलकर खाक हो गए। आग में प्रतिष्ठान का फर्नीचर, जरूरी कागजात, वायरिंग समेत अन्य सामान का भी व्यापक नुकसान हुआ।

व्यापारियों के मुताबिक पीसी, केम्रिक, कॉटन-साटन के कॉटनबेस आयटम होने से आग की जद में मार्केट की अन्य दुकानें नहीं आई, अन्यथा और बड़े नुकसान की आशंका पैदा हो सकती थी। आग पर काबू पाने के प्रयासों के दौरान के ब्लॉक के अलावा आई एवं जे ब्लॉक की बिजली काट दी गई थी। सोमवार को इन तीनों ब्लॉक में दो सौ से अधिक दुकानों में बिजली के अभाव में अंधेरा रहा। व्यापारी मार्केट आए, लेकिन बिजली के अभाव में दोपहर तक व्यापारिक कामकाज से दूर रहे और बाद में प्रतिष्ठान बंद कर चले गए।


दोपहर मनपा शासक पक्ष नेता किशोर बिंदल, फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया, सुनील जैन समेत अन्य जने स्थल पर पहुंचे और व्यापारियों से हादसे के संदर्भ में बातचीत की।

रविवार को खुला था प्रतिष्ठान


राधाकृष्णा टैक्सटाइल मार्केट में के ब्लॉक स्थित आग का शिकार व्यापारिक प्रतिष्ठान रविवार शाम तक खुला रहने की जानकारी मिली है। प्रतिष्ठान के व्यापारी ने आवश्यक कामकाज के लिए प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति मार्केट प्रबंधन से मांगी थी और शाम पांच बजे तक दुकान खुली रहने की जानकारी दी गई। इसके कुछ घंटे बाद आग लगने की घटना हुई।

आरकेटी मार्केट एसोसिएशन के प्रमुख जयलाल ने बताया कि आग लगने की घटना की फोरेसिंक जांच में किसी तरह की लापरवाही की शिकायत मिलने पर मार्केट प्रबंधन कड़ी कार्रवाई करेगा। मार्केट क्षेत्र में आग लगने के ज्यादातर मामले शॉर्ट सर्किट के होते हैं। इसमें कहीं न कहीं व्यापारियों की लापरवाही जिम्मेदार होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो