scriptकई होलीडे स्पेशल गाडिय़ां भी फुल | Holiday specials several vehicles full | Patrika News
सूरत

कई होलीडे स्पेशल गाडिय़ां भी फुल

पश्चिम रेलवे ने दीपावली अवकाश पर एक दर्जन से अधिक होलीडे स्पेशल गाडिय़ां शुरू की हैं। इनमें एक-दो को

सूरतOct 25, 2016 / 04:52 am

मुकेश शर्मा

surat

surat

सूरत।पश्चिम रेलवे ने दीपावली अवकाश पर एक दर्जन से अधिक होलीडे स्पेशल गाडिय़ां शुरू की हैं। इनमें एक-दो को छोड़ लम्बी दूरी की सभी गाडिय़ां फुल हो गई हैं। यह विशेष गाडिय़ां साप्ताहिक चलाई जा रही हैं, इसलिए यात्रियों को इनका बहुत ज्यादा लाभ नहीं मिल रहा है। वह रेग्यूलर तथा विशेष गाडिय़ों में तत्काल कोटे से कन्फर्म टिकट के लिए मशक्कत कर रहे हैं।

मुम्बई सेंट्रल-लखनऊ होलीडे एक्सप्रेस गुरुवार को चलेगी, जिसमें 27 अक्टूबर को स्लीपर में 32 वेटिंग तथा तृतीय एसी में 17 आरएसी है। दीपावली के बाद इसके अन्य दो फेरों (3 और 10 नवम्बर) में सीटें रिक्त हंै। बान्द्रा टर्मिनस-जम्मूतवी एसी स्पेशल सोमवार को चलेगी, जिसमें 24 अक्टूबर को चेयरकार में 161 सीट रिक्त थीं, वहीं तृतीय एसी में 13 वेटिंग थी। इसी तरह 31 अक्टूबर को चेयरकार में 60 और तृतीय एसी में 68 वेटिंग है। 7 नवम्बर को चेयरकार में 461 सीटें रिक्त हैं, वहीं तृतीय एसी में 6 वेटिंग है। 14 नवम्बर को दोनों श्रेणी में सीटें रिक्त हैं। बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर होलीडे एक्सप्रेस रविवार को चलेगी। इसमें 30 अक्टूबर को स्लीपर में 18 वेटिंग और तृतीय एसी में 118 सीटें रिक्त हैं। अन्य दो फेरों (6 और 13 नवम्बर) में दोनों श्रेणी में सीटें रिक्त हैं।

 बान्द्रा टर्मिनस-जयपुर सुपरफास्ट गुरुवार को चलेगी। इसमें 27 अक्टूबर को स्लीपर में 155 और तृतीय एसी में 50 वेटिंग है। 3 नवम्बर को स्लीपर में 64 और तृतीय एसी में 16 वेटिंग है, जबकि 10 नवम्बर को दोनों श्रेणी में सीटें रिक्त हैं। मुम्बई सेंट्रल-जोधपुर होलीडे एक्सप्रेस मंगलवार को चलेगी। इसमें 25 अक्टूबर को तृतीय एसी में 38 और द्वितीय एसी में 7 वेटिंग है। एक नवम्बर को तृतीय एसी में 88 और द्वितीय एसी में 17 वेटिंग है। 8 और 15 नवम्बर को दोनों श्रेणी में सीटें रिक्त हैं। बान्द्रा टर्मिनस-ओखा एक्सप्रेस बुधवार को चलेगी। इसमें 27 अक्टूबर को स्लीपर में 38 और तृतीय एसी में 6 वेटिंग है।


 3 नवम्बर को स्लीपर में 49 और तृतीय एसी में 9 वेटिंग है। 10 नवम्बर को स्लीपर में 11 सीटें रिक्त हैं, वहीं तृतीय एसी में 3 वेटिंग है। 17 नवम्बर को स्लीपर में 336 सीटें रिक्त हैं, वहीं तृतीय एसी में 2 आरएसी है। बान्द्रा टर्मिनस-जबलपुर सुपरफास्ट स्पेशल शुक्रवार को चलेगी। इसमें 29 अक्टूबर को स्लीपर में 258 और तृतीय एसी में 97 वेटिंग है। पांच नवम्बर को स्लीपर में 90 सीटें रिक्त हैं, वहीं तृतीय एसी में 7 वेटिंग है। 12 नवम्बर को दोनों श्रेणी में सीटें रिक्त हैं।

इनमें लम्बी वेटिंग

पश्चिम रेलवे ने दीपावली अवकाश को ध्यान में रखते हुए लम्बी-छोटी दूरी की बारह से अधिक जो होलीडे स्पेशल गाडिय़ां चलाई हैं, उनमें मुम्बई सेंट्रल-लखनऊ होलीडे एक्सप्रेस, बान्द्रा टर्मिनस-जम्मूतवी एसी स्पेशल, बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर होलीडे एक्सप्रेस, बान्द्रा टर्मिनस-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, मुम्बई सेंट्रल-जोधपुर होलीडे एक्सप्रेस, बान्द्रा टर्मिनस-ओखा एक्सप्रेस, बान्द्रा टर्मिनस-जबलपुर एक्सप्रेस शामिल हैं। इन गाडिय़ों में लम्बी प्रतीक्षा सूची शुरू हो जाने से यात्रियों के पास दूसरे विकल्प तलाशने के अलावा कोई रास्ता नहीं है।

आज से अतिरिक्त कोच लगेंगे

पश्चिम रेलवे ने दीपावली अवकाश के मद्देनजर अस्थाई तौर पर मंगलवार को पांच गाडिय़ों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय किया है। उधना-दानापुर एक्सप्रेस में उधना स्टेशन से 25 अक्टूबर को और दानापुर से 26 अक्टूबर को एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान, अहमदाबाद-वाराणसी साबरमती एक्सप्रेस में अहमदाबाद से 25 अक्टूबर को और वाराणसी से 27 अक्टूबर को एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान, वलसाड-हरिद्वार एक्सप्रेस में वलसाड से 25 अक्टूबर तथा हरिद्वार से 26 अक्टूबर को एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान, मुम्बई सेंट्रल-इंदौर अवंतिका एक्सप्रेस में मुम्बई से 25 अक्टूबर तथा इंदौर से 26 अक्टूबर को एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान, मुम्बई सेंट्रल-निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में मुम्बई से 25 अक्टूबर को तथा निजामुद्दीन से 26 अक्टूबर को एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान अतिरिक्त लगाया जाएगा। अहमदाबाद-पटना अजीमाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से 24 अक्टूबर को एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान कोच लगाया गया। वापसी में पटना से इसी ट्रेन में 26 अक्टूबर को एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान कोच लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो