scriptह्वदय के ऑपरेशन में लापरवाही का आरोप | Hvday accused of negligence in the operation | Patrika News

ह्वदय के ऑपरेशन में लापरवाही का आरोप

locationसूरतPublished: May 25, 2015 12:32:00 am

शहर के एक निजी अस्पताल में
पिछले दिनों ह्वदय का ऑपरेशन करवाने वाले मरीज की रविवार को मौत हो गई।

surat

surat

सूरत।शहर के एक निजी अस्पताल में पिछले दिनों ह्वदय का ऑपरेशन करवाने वाले मरीज की रविवार को मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। खटोदरा पुलिस ने न्यू सिविल अस्पताल में फोरेन्सिक चिकित्सकों से शव का पोस्टमार्टम करवाया।


उधना चीकूवाडी रॉ हाउस निवासी लालजी भगवान सानेपरा (65) को हार्ट अटैक की तकलीफ के साथ 18 मई को सोसियो सर्किल के पास यूनिक अस्पताल लाया गया था। चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच के बाद एक नस में ब्लॉकेज बताया और तुरंत ऑपरेशन की सलाह दी। डॉ. देवांग देसाई से सम्पर्क करने के बाद परिजन ऑपरेशन पर सहमति नहीं बना पा रहे थे। इसी दौरान इमरजेंसी कॉल के कारण डॉ. देवांग को महावीर अस्पताल जाना पड़ा।

इधर, लालजी की तबीयत खराब होती जा रही थी। परिजनों ने एकाएक फैसला किया कि ऑपरेशन करवाना है। डॉ. देवांग महावीर से यूनिक अस्पताल पहुंचते, उसके पहले ही डॉ. जॉली ने ऑपरेशन पूरा कर लिया। बाद में डॉ. देवांग परिजनों से मिले और मरीज की देखभाल करने के बारे में समझाया।


एक दिन बाद ही उसकी तबीयत फिर खराब हो गई और वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। रविवार सुबह लालजी की मौत हो गई। परिजन इस मामले में ऑपरेशन के दौरान हुई लापरवाही को जिम्मेदार मान रहे है। उनका कहना है कि उन्हें ऑपरेशन डॉ. देवांग से करवाना था, लेकिन किसी दूसरे डॉक्टर ने ऑपरेशन किया और खामी के कारण मरीज की मौत हुई। खटोदरा पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए न्यू सिविल अस्पताल ले आई। यहां फोरेन्सिक चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम किया। मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।

कोई लापरवाही नहीं


यूनिक अस्पताल में ऑपरेशन में कोई लापरवाही नहीं हुई है। ऑपरेशन के बाद मरीज की फिर से एन्जियोग्राफी कराई गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हकीकत सामने आ जाएगी। डॉ. देवांग देसाई, कार्डियोलॉजिस्ट सर्जन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो