scriptनेता प्रतिपक्ष और भाजपा पार्षद में हाथापाई की नौबत | Leader of the Opposition and BJP councilor from assaulting | Patrika News
सूरत

नेता प्रतिपक्ष और भाजपा पार्षद में हाथापाई की नौबत

महानगर पालिका
बोर्ड की सामान्य सभा सोमवार को मुद्दों से ज्यादा आरोप-प्रत्यारोप के बीच ही उलझी
रही।

सूरतJun 30, 2015 / 12:45 am

मुकेश शर्मा

surat

surat

सूरत।महानगर पालिका बोर्ड की सामान्य सभा सोमवार को मुद्दों से ज्यादा आरोप-प्रत्यारोप के बीच ही उलझी रही। सदस्य आपस में भिड़ते नजर आए तो दूसरी ओर सत्ता पक्ष ने अभी से चुनाव की तैयारी के संकेत दे दिए।


जीरो आवर्स में एक के बाद एक भाजपा पार्षदों ने मनपा प्रशासन के कार्यो को सराहने के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की चर्चा की। शाला प्रवेशोत्वस, प्री मानसून कार्रवाई आदि पर पार्षदों ने प्रशासन के कसीदे पढ़े। बीआरटीएस रूट पर दुर्घटनाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सोलंकी और भाजपा पार्षद भीमजी पटेल के बीच हाथापाई की नौबत आते-आते रह गई।


सोमवार को मनपा की सामान्य सभा में बीआरटीएस रूटों पर वाहन दुर्घटनाऔं के मामले में एक बार फिर गहमागहमी हुई। विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाते हुए सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश की तो बात इतनी बिगड़ गई कि नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सोलंकी और स्थाई समिति के पूर्व अध्यक्ष भीमजी पटेल आमने-सामने हो गए।


दोनों के बीच हाथापाई की नौबत आते-आते रह गई। महापौर निरंजन झांझमेरा के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। इस बीच सभा में देर तक हंगामा होता रहा। शून्यकाल के दौरान विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सोलंकी ने बीआरटीएस रूट पर दुर्घटनाओं का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने इस मामले में आंदोलन करते हुए रूट पर सामान्य वाहनों का प्रवेश रोकने की मांग की थी। सभी चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात करने को कहा, लेकिन प्रशासन इसमें पूरी तरह नाकाम रहा।


सोलंकी ने कहा कि बीआरटीएस से लोगों को कम, अधिकारियों को अधिक फायदा हुआ है। अधिकारी करोड़पति तक हो गए हैं। सोलंकी के इस आरोप पर महापौर ने उन्हें ऎसा कहने से टोका और अधिकारी का नाम तथा प्रमाण देने को कहा।


इस पर सोलंकी ने विजिलेस जांच की मांग उठा दी। सोलंकी के बाद खुलासा देने खड़े हुए स्थाई समिति अध्यक्ष नीरव शाह ने कहा कि बीआरटीएस के जिन रूट पर बस सेवा शुरू हुई है, उन क्षेत्रों में पहले की तुलना में दुर्घटनाओं की संख्या कम हुई है। उधना, खटोदरा आदि क्षेत्रों में उन्होंने बीआरटीएस और पुलिस के आंकड़े लेने की चुनौती देते हुए कहा कि यदि दुर्घटनाओं की संख्या पहले से अधिक हुई तो वह इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष को भी चुनौती स्वीकार करते हुए इस्तीफा देने की बात कही। इस पर सोलंकी भड़क उठे।


उन्होंने कहा कि एक भी व्यक्ति की मौत को गंभीर मानने के बजाए सत्ता पक्ष आंकड़ों के जरिए मुद्दे को अगंभीर करने की कोशिश में जुटा है। सोलंकी ने कहा कि पहले भी भाजपा पार्षद भीमजी पटेल सभा में इस्तीफे की बात कहकर मुकर गए थे। सोलंकी की बातों से नाराज भीमजी पटेल ने कहा कि उन्होंने पिछले पांच साल के दौरान बजट में शामिल हुए प्रावधानों पर काम शुरू कराने को कहा था, महापौर की कोशिश के बाद इस दिशा में प्रयत्न शुरू हो गए हैं।


इस वजह से वह इस्तीफा नहीं देंगे। सोलंकी ने इस पर भीमजी पटेल को कायर (नापानिया) कह दिया। सोलंकी की बात पर आपत्ति जताते हुए भीमजी ने उन्हेे शब्द वापस लेने को कहा। सोलंकी के अड़े रहने पर भीमजी उनकी ओर लपके। महापौर के बीच-बचाव के बीच मार्शलों ने भीमजी को पकड़ लिया। बाद में महापौर के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका।


बीआरटीएस रूट पर एक और हादसा


सूरत. बीआरटीएस रूट पर निजी वाहनों के प्रवेश को रोकने में विफल प्रशासन को सरकारी वाहनों से भी चुनौती मिल रही है। रूट पर दूसरे वाहनों की आवाजाही से हादसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

सोमवार को सचिन-उधना रूट पर रोडवेज की बस घुस गई, जिसकी वजह से बीआरटीएस बस को रोडवेज की बस के पीछे चलना पड़ा। इसी दौरान उधना साउथ जोन ऑफिस के समीप चौराहे पर रोडवेज की बस ने रोड क्रॉस कर रहे दोपहिया वाहन चालक को चपेट में ले लिया। हादसे में चालक बाल-बाल बचा, लेकिन घटना के बाद वहां लंबा जाम लग गया और लोग देर तक परेशान हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो