scriptपाटीदार बाहुल्य वार्डों में फीका मतदान | Patidars majority voting wards fade | Patrika News

पाटीदार बाहुल्य वार्डों में फीका मतदान

locationसूरतPublished: Nov 23, 2015 03:17:00 am

पाटीदार बाहुल्य वार्डों में बड़ी संख्या में मतदान की उम्मीदें पूरी नहीं हुईं। शहर के अन्य वार्डों के मुकाबले

surat

surat

सूरत।पाटीदार बाहुल्य वार्डों में बड़ी संख्या में मतदान की उम्मीदें पूरी नहीं हुईं। शहर के अन्य वार्डों के मुकाबले यहां मतदान फीका रहा। करीब 11 वार्डों में पाटीदार मतदाता अधिक थे। इन वार्डों में 23 से 35 प्रतिशत मतदान हुआ।

चुनावों में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो, इसके लिए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। कोसाड-अमरोली, वराछा-सरथाणा-सीमाडा, कापोद्रा, फूलपाडा-अश्विनीकुमार, कतारगाम, कतारगाम-वेडरोड, डभोली-सिंगणपोर, उमरवाडा-मातावाडी, करंज-मगोब , पूणा पूर्व और पूणा पश्चिम वार्ड के अधिकतर मतदान केन्द्र अति संवेदनशील घोषित किए गए थे।


इन मतदान केन्द्रों के अलावा प्रशासन की ओर से सोसायटियों के आसपास अर्ध सैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया था। मतदान से पहले पाटीदारों की ओर से भाजपा का खुलेआम विरोध किया जा रहा था और कांग्रेस के समर्थन में मतदान की घोषणा की गई थी। इन वार्डों में जिस तरह का माहौल बना हुआ था, उसे देखते हुए रविवार को बड़ी संख्या में मतदान की उम्मीदें थीं, लेकिन सुबह आठ बजे से शाम तक इन वार्डों के मतदान केन्द्रों पर कहीं मतदाताओं की कतार देखने को नहीं मिली।

दिनभर मतदान केन्द्रों पर नीरस माहौल रहा। हालात को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशी या कार्यकर्ताओं की हिम्मत नहीं हुई कि वह मतदाताओं को मतदान के लिए घरों से बाहर निकाल सकें।

पास समर्थकों ने लगाई अलग टेबल


मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदान केन्द्रों पर पहुंचने के लिए पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के कार्यकर्ताओं ने सोसायटियों में पहुंचकर अपील की। इसके लिए चार अलग-अलग टीमें यंग ब्रिगेड, टपू सेना, महिला विंग और पास समिति बनाई गई थीं। सभी जय सरदार, जय पाटीदार के नारे वाली टोपियां और टी-शर्ट पहनकर तथा पाटीदारों पर कथित अत्याचार के पोस्टर लेकर सोसायटियों में घूमे और लोगों से मतदान करने के लिए अपील की। पास की ओर से वराछा-कापोद्रा, सरथाणा, पूणा, डभोली, कतारगाम क्षेत्र में मतदान केन्द्रों के बाहर अलग से टेबल रखी गई थीं। इन टेबलों पर जय सरदार, जय पाटीदार के बैनर लगे थे। यहां मतदाताओं से पाटीदारों पर हुए कथित दमन का बदला लेने के लिए वोट करने की अपील की जा रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो