scriptवैकेशन की घोषणा, तीन छात्र घर गए | Vacation announce, three students go home | Patrika News

वैकेशन की घोषणा, तीन छात्र घर गए

locationसूरतPublished: May 23, 2015 12:29:00 am

नर्सिग विद्यार्थियों की हड़ताल
शुक्रवार को दसवें दिन भी जारी रही। हड़ताल के कारण कॉलेज प्रशासन ने पन्द्रह

surat

surat

सूरत।नर्सिग विद्यार्थियों की हड़ताल शुक्रवार को दसवें दिन भी जारी रही। हड़ताल के कारण कॉलेज प्रशासन ने पन्द्रह दिन का अतिरिक्त अवकाश घोषित कर दिया है। इसकी सूचना नोटिस बोर्ड पर लगने के बाद तीन छात्र घर चले गए। अन्य विद्यार्थियों ने परिसर में धरना प्रदर्शन किया।


न्यू सिविल अस्पताल स्थित नर्सिग कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाली नीतू संतोष संखवार (19) ने 13 मई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद से नर्सिग कॉलेज के विद्यार्थी हड़ताल पर हैं। बीते दस दिन के दौरान कई अधिकारियों और जांच समिति के सदस्यों ने विद्यार्थियों से मुलाकात की तथा हड़ताल समेटने के लिए समझाया, लेकिन छात्र अपनी मांग पर अडिग हैं।


वह प्रिंसीपल तथा वाइस प्रिंसीपल के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को नर्सिग विद्यार्थियों ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद अस्पताल परिसर में मौन रैली निकाली। जीएस निशा सिंह ने बताया कि सरकार की ओर से हड़ताल तोड़ने के लिए विद्यार्थियों पर दबाव बनाया जा रहा है।


कॉलेज प्रशासन ने शुक्रवार को नोटिस बोर्ड पर पन्द्रह दिन के वैकेशन की सूचना लगा दी। सोमवार से शैक्षणिक सत्र शुरू हुआ था, लेकिन छात्रों के हड़ताल पर होने के कारण एक दिन भी पढ़ाई नहीं हुई। 25 मई से परीक्षाएं शुरू होनी थीं, लेकिन वैकेशन की घोषणा से परीक्षा का शिडयूल दोबारा बनाया जाएगा।

जांच समिति ने सौंपी रिपोर्ट

छात्रा की आत्महत्या के मामले में वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय ने डॉ.किरण पंडया, डॉ. कल्पना देसाई और जागृति देसाई की जांच कमेटी गठित की है। समिति सोमवार को नर्सिग कॉलेज गई थी। कमेटी सदस्य जागृति देसाई ने बताया कि जांच रिपोर्ट तैयार कर विश्वविद्यालय को सौंप दी गई है।


एक और नर्सिग छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास

सूरत. न्यू सिविल अस्पताल के नर्सिग हॉस्टल में छात्रा की आत्महत्या का मामला शांत नहीं हुआ है और उधना क्षेत्र में शुक्रवार को लक्ष्मीपति महावीर नर्सिग कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने अधिक मात्रा में गोलियां निगलकर आत्महत्या का प्रयास किया। प्राथमिक जानकारी के अनुसार उधना हरिनगर दो जलारामनगर निवासी केता पारेख (20) ने शुक्रवार शाम अज्ञात कारणों से अधिक मात्रा में गोलियां निगल लीं। परिजन उसे महावीर अस्पताल ले गए।


केता संगरामपुरा क्षेत्र में स्थित लक्ष्मीपति महावीर नर्सिग कॉलेज में नर्सिग की पढ़ाई कर रही है। परीक्षा के तनाव में आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही है। उधना पुलिस को देर रात तक इस घटना की जानकारी नहीं मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो