script8 पंचायत सचिवों को नोटिस जारी | 8 panchayat secretaries notice | Patrika News
टोंक

8 पंचायत सचिवों को नोटिस जारी

पंचायत समिति सभागार में बुधवार
को हुई जन सुनवाई में अनुपस्थित रहने पर अतिक्ति मुख्य कार्यकारी

टोंकMar 04, 2015 / 10:53 pm

मुकेश शर्मा

अलीगढ़।पंचायत समिति सभागार में बुधवार को हुई जन सुनवाई में अनुपस्थित रहने पर अतिक्ति मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनन्दीलाल वैष्णव ने आठ पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। उन्होंने सभी पटवारियों एवं सचिवों को जन सुनवाई शिविरों में आवश्यक रूप से उपस्थित रहने के निर्देश भी दिए हैं।

जनसुनवाई के दौरान सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के मामले में एसीईओ आनन्दीलाल वैष्णव ने तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार को निर्देश दिए कि वे अतिक्रमण रोकने के लिए अतिक्रमी के खिलाफ धारा 91 (6) के तहत कार्रवाई करें। ककोड़ पंचायत के फिरोज बणजारा ने गांव के युवक की दुर्घटना में हुई मृत्यु के बाद भी आर्थिक सहायता नहीं मिलने की शिकायत की।

इस पर एसीईओ ने पंचायत सचिव को सात दिन में आर्थिक सहायता राशि के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए। एक परिवार द्वारा शौचालय का पाइप सरकारी नाली में डालने के मामले में एसीईओ ने कस्बे के विनोदकुमार सैनी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने को कहा। बीते पांच साल के दौरान पाटोली सरपंच की ओर से कराए गए कार्यो की जांच अब तक भी पूरी नहीं होने पर जांच अधिकारी को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया।

फुलेता पंचायत के भोजपुरा गांव के बागरिया परिवार तथा चौरू पंचायत के कालबेलिया परिवार को भूमि आवंटन को लेकर सम्बन्घित पंचायत सचिवों व पटवारियों को एक सप्ताह में आवंटन प्रस्ताव तैयार कर तहसीलदार को देने के निर्देश दिए।

शिविर में तहसीलदार द्वारका प्रसाद गर्ग, कार्यवाहक विकास अधिकारी राकेश सिंह ने भी मौके पर ही समस्याओं का निस्तारण किया।

इन सचिवों को मिला नोटिस

राजेन्द्रकुमार शर्मा (कचरावता), नरेन्द्रसिंह शक्तावत (फुलेता), मदनलाल रैगर (ककोड़), मानसिंह हाडा (रानीपुरा), धीरज मीणा (बीलोता), नन्दकिशोर सैनी (बोसरिया), देवकरण गुर्जर (रूपवास) तथा लोकेश कुमार शर्मा (बिलासपुर) को नोटिस जारी किए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो