उदयपुर

हथियारों का जखीरा पकड़ा

गोवर्घनविलास थाना पुलिस ने शुक्रवार
को स्पेशल टीम की मदद से एक प्रोपर्टी डीलर सहित दो जनों को

उदयपुरMar 14, 2015 / 10:32 pm

कमल राजपूत

उदयपुर। गोवर्घनविलास थाना पुलिस ने शुक्रवार को स्पेशल टीम की मदद से एक प्रोपर्टी डीलर सहित दो जनों को गिरफ्तार कर दस हथियार व 17 जिंदा कारतूस बरामद किए। नाकाबंदी के दौरान पिस्टल मिलने पर उनके घरों की तलाशी ली गई। इसमें प्रोपर्टी डीलर के खांजीपीर स्थित मकान से आठ पिस्टल-रिवॉल्वर व 17 जिंदा कारतूस और बरामद किए गए। शहर में इतनी बड़ी मात्रा में हथियार मिलने पर पुलिस जांच में जुट गई है कि आरोपी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे या हथियार तस्करी में लिप्त हैं।

पुलिस अधीक्षक अजयपाल लाम्बा ने बताया कि थानाप्रभारी अब्दुल रहमान, एसआई गोवर्घनसिंह भाटी की टीम ने दोपहर बलीचा के निकट नाकाबंदी कर कार में सवार मुर्शिदनगर निवासी अहमद पुत्र मोहम्मद हुसैन व खांजीपीर निवासी मोहम्मद जावेद उर्फ जुगनू पुत्र महमूद अहमद को रोककर तलाशी ली।

दोनों के पास लोडेड पिस्टल मिली। पुलिस ने अहमद के मकान की तलाशी ली, तो अलमारी के सैफ में आठ पिस्टल, रिवॉल्वर व 17 जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने हथियार व आरोपियों की कार जब्त कर आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज किया। बरामद हथियारों में से छह पिस्टल व चार रिवॉल्वर हैं। इनमें अधिकांश फैक्ट्री मेड हैं व कुछ हाथ से बनी हुई हैं। सभी हथियार मध्यप्रदेश के खरगोन से आना बताया जा रहा है।

अपराधियों के बताए हथियार
आरोपी अहमद प्रोपर्टी डीलर व बस संचालक है। पूछताछ में सामने आया कि उसकी कई शातिर अपराधियों से जानपहचान है। आरोपी ने बताया कि उसका आपराधिक रिकॉर्ड नहीं होने से पुलिस की धरपकड़ से बचने के लिए भगवतसिंह उर्फ बंटी, इश्तियाक कूंजड़ा व सैयद हसनैन सहित अन्य आपराधिक लोगों ने उसके पास ये हथियार छिपाने के लिए रखे थे। ये हथियार पिछले सात माह से उसके पास थे। इधर, पुलिस का कहना आरोपियों के पास मिले हथियार उन्हीं के हैं।

स्टे्टस दिखाने के लिए हथियार
पुलिस के अनुसार आरोपी अहमद मुकदमों व विवादित जमीनों का सौदा करता रहा है। ऎसे में अपना स्टे्टस दिखाने व सामने वाले में डर पैदा करने के लिए हथियार रखता है। जावेद गुलाबबाग चिडियाघर में पशुओं को मांस सप्लाई का ठेकेदार है। उसने भी शौक के लिए पिस्टल अपने पास रखी थी।

यूं आए पकड़ में
पुलिस को सूचना मिली थी कि अहमद के पास अलग-अलग किस्म के हथियार हैं। वह कुछ लोगों को बेचने के लिए ये हथियार दिखा चुका है। इस पर उपाधीक्षक रानू शर्मा के नेतृत्व में कांस्टेबल प्रहलाद, योगेश, अखिलेश, गणेश, सलीम, धर्मेन्द्र, यशपाल, रामस्वरूप व बनवारीलाल ने उस पर निगाह रखी। शुक्रवार को आरोपी के बलीचा में होने की सूचना पर पुलिस ने उसे धरदबोचा। उल्लेखनीय है कि जिला पुलिस एक वर्ष में करीब 142 हथियार पकड़ चुकी है। इनमें 50 से ज्यादा हथियार पुलिस की स्पेशल टीम ने पकड़े हैं।

Home / Udaipur / हथियारों का जखीरा पकड़ा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.