scriptअभी खाना पूरा नहीं खा रहा है उस्ताद | Just do not eat the whole food master | Patrika News

अभी खाना पूरा नहीं खा रहा है उस्ताद

locationउदयपुरPublished: Nov 27, 2015 05:37:00 am

सज्जनगढ़ बॉयोलोजिकल पार्क में टाइगर टी-24 (उस्ताद) की तबीयत में सुधार बताया जा रहा है, लेकिन वह

udaipur

udaipur

उदयपुर।सज्जनगढ़ बॉयोलोजिकल पार्क में टाइगर टी-24 (उस्ताद) की तबीयत में सुधार बताया जा रहा है, लेकिन वह खाना पूरा नहीं खा रहा है। इससे वन विभाग और चिकित्सकों की चिंता बढ़ गई है। उधर, अफसरों का तीन दिनों से एक ही जवाब है- कि उस्ताद की सेहत में सुधार है। वे यह नहीं बता पा रहे हैं कि कितना सुधार है।

बॉयोलोजिकल पार्क में गुरुवार को टाइगर की तबीयत पहले से अधिक खराब हो गई थी, लेकिन वन विभाग के अधिकारी कुछ भी बताने से बचते रहे। उनका कहना था कि अधिक जानकारी लेनी है तो चीफ वाईल्ड लाइफ वार्डन आरके त्यागी ही बता पाएंगी। तीनों चिकित्सकों की टीम ने गुरुवार को भी उस्ताद पर पूरी निगरानी रखे हुए थी। उसे पानी में मिलाकर दवा दी गई, लेकिन चिंता उस समय बढ़ गई जब उसने भोजन पूरा नहीं किया। उसने बुधवार को जितना भोजन किया, उतना ही गुरुवार को भी किया।


उस्ताद की बीमारी खाना कम खाने से ही पकड़ में आई थी। इधर टाइगर के उपचार में लगे जयपुर के डॉ. अरविंद माथुर, रणथंभौर के डॉ. राजीव गर्ग, जोधपुर के डॉ. श्रवण सिंह राठौड़ व उदयपुर के डॉ. हिमांशु व्यास गुरुवार रात को सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क पहुंचे। दल ने डायरेक्टर ऑफिस में सीसी टीवी कैमरे के जरिए टाइगर की गतिविधियां देखीं। टी-24 के स्वास्थ्य की जानकारी को लेकर राजस्थान पत्रिका ने डीएफओ टी. मोहनराज से संपर्क किया, लेकिन वे उपलब्ध नहीं हुए।

विशेषज्ञ बोलेंगे तो उस्ताद को रणथंभौर छोड़ेंगे


वन मंत्री राजकुमार रिणवा ने कहा कि टाईगर टी-24 को लेकर समीक्षा की जाएगी और विशेषज्ञ अगर कहेंगे कि इसे अब फिर रणथंभौर में छोड़ देना चाहिए तो जरूर छोड़ेगे लेकिन सबसे पहले इसकी तबियत को लेकर हम चिंतित है। राजस्थान पत्रिका से बातचीत में उन्होंने कहा कि टाइगर ठीक हो जाए उसके बाद आगे क्या कदम उठाना है इस पर विचार किया जाएगा। एक्सपर्ट से इसके बारे में सलाह ली जाएगी और अगर यह आता है कि इसमें स्वभाव में बदलाव आया है और उसे रणथंभौर छोड़ सकते है तो जरूर छोड़ेंगे, लेकिन यह सब बाद की बात है फिलहाल कुछ नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो