scriptस्मार्ट सिटी में 2058 ठेले, होगा सत्यापन | Smart City 2058 handcart, verification | Patrika News
उदयपुर

स्मार्ट सिटी में 2058 ठेले, होगा सत्यापन

स्मार्ट सिटी उदयपुर
में 2058 ठेले अलग-अलग स्थानों पर लगते हैं। यह आंकड़ा शहर में स्वायत्त शासन विभाग
(डीएलबी) की ओर से कराए गए सर्वे में सामने

उदयपुरOct 01, 2015 / 02:43 am

कमल राजपूत

Udaipur news

Udaipur news

उदयपुर। स्मार्ट सिटी उदयपुर में 2058 ठेले अलग-अलग स्थानों पर लगते हैं। यह आंकड़ा शहर में स्वायत्त शासन विभाग (डीएलबी) की ओर से कराए गए सर्वे में सामने आया है। सर्वे रिपोर्ट नगर निगम को मिल गई है और अब इन ठेलों का नगर निगम सत्यापन करेगा। इसमें कोई ठेले वाला जुड़ने से रह गया हो तो जुड़ जाएगा और कोई नहीं है और सूची में नाम है तो हट जाएगा। खास बात यह थी कि सर्वे के साथ ही ठेले वालों को दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, मूल निवास प्रमाण पत्र आदि देने थे, लेकिन कइयों ने ये दस्तावेज नहीं दिए।

कुछ महीनों में एकाएक बढ़ी संख्या
सर्वे में यह सामने आया कि शहर में कई स्थानों पर पिछले कुछ महीनों में ही एकाएक ठेलों की संख्या बढ़ी है। नई-नई जगह पर ठेले लाकर लगा दिए गए थे। नगर निगम ने कई जगह से ठेले हटाए भी थे, लेकिन वे वापस काबिज हो गए। ठेले वालों का कहना है कि उनको जीवनयापन करने के लिए जगह उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

अब पार्षदों को देंगे वार्ड वार सूची
नगर निगम की स्वर्ण जयन्ति शहरी रोजगार योजना समिति की बैठक बुधवार को मेयर चन्द्रसिंह कोठारी की उपस्थिति में समिति अध्यक्ष राकेश पोरवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समिति सदस्य गरीमा पठान ने कहा कि जो सर्वे किया गया है वह आधा-अधूरा है। सदस्य रामेश्वर भट्ट व लवदेव बागड़ी ने भी इस सर्वे पर सवाल उठाए। समिति अध्यक्ष राकेश पोरवाल ने कहा की स्ट्रीट वेण्डर्स के सर्वे के पश्चात् दी गई सूची सभी पार्षदों को वार्ड वाईज दी जाएगी ताकि छूट गए व अनावश्यक सम्मिलित वेण्डर्स को जोड़ा व घटाया जा सकेगा। बैठक में समिति सदस्य रामेश्वर भट्ट, लवदेव बागड़ी, लक्ष्मण गमेती, सीमा साहु, अनिता गौड, गरीमा पठान, राजस्व निरीक्षक तरंग यादव आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो