scriptपरिणाम में गड़बड़ी पर प्रदर्शन | The results display on manipulation | Patrika News

परिणाम में गड़बड़ी पर प्रदर्शन

locationउदयपुरPublished: May 23, 2015 07:12:00 am

मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय
में इस सत्र में जारी हुए पहले ही परीक्षा परिणाम के विरोध में स्वर उठने लगे हैं।
एमजी कॉलेज के बाद अब बीएन कॉलेज के छात्र भी आंदोलन

Udaipur news

Udaipur news

उदयपुर। मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय में इस सत्र में जारी हुए पहले ही परीक्षा परिणाम के विरोध में स्वर उठने लगे हैं। एमजी कॉलेज के बाद अब बीएन कॉलेज के छात्र भी आंदोलन पर उतर आए हैं। विवि की ओर से सबसे पहले बीकॉम तृतीय वष्ाü का परिणाम जारी किया गया है। इसमें दो विषयों में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं अनुत्तीर्ण हुए। इसे लेकर बीएन कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष अजयराज सिंह देवड़ा के नेतृत्व में छात्रों ने शुक्रवार को प्रशासनिक भवन पर करीब एक घंटे तक नारेबाजी की।

इसके बाद कुलपति प्रो. आईवी त्रिवेदी को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि जिन छात्रों ने अन्य विषयों में 70 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं, उनके एक खास विषय में 20 से 30 अंक आए हैं। जाहिर होता है कि परीक्षकों ने कॉपियां जांचने में गड़बड़ की है। कुलपति ने आश्वासन दिया कि मामले की जांच कराई जाएगी।

कोई गड़बड़ी होने पर संशोधित परिणाम जारी किए जाएंगे। गौरतलब है कि गत बार एक एजेंसी के माध्यम से परीक्षा परिणाम तैयार किए गए थे। इनमें भारी गड़बडियों के बाद विवि प्रशासन ने इस बार परिणाम तैयार करने से लेकर जारी करने की पूरी प्रक्रिया अपने हाथ में रखने का निर्णय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो