scriptतराना तहसील का बेल्लारी प्रदेश का पहला डिजिटलाइज्ड गांव बनेगा | tarana gaon include in digital technologies | Patrika News

तराना तहसील का बेल्लारी प्रदेश का पहला डिजिटलाइज्ड गांव बनेगा

locationउज्जैनPublished: Dec 10, 2016 10:36:00 am

Submitted by:

Lalit Saxena

जिले के तराना तहसील का बेल्लारी गांव प्रदेश का पहला डिजिटल ग्राम बनेगा और इसको शत-प्रतिशत डिजिटल बनाने का संकल्प बैंक ऑफ इंडिया अंचल ने लिया है।

tarana gaon include in digital technologies

tarana gaon include in digital technologies

उज्जैन. जिले के तराना तहसील का बेल्लारी गांव प्रदेश का पहला डिजिटल ग्राम बनेगा और इसको शत-प्रतिशत डिजिटल बनाने का संकल्प बैंक ऑफ इंडिया अंचल ने लिया है। उज्जैन अंचल के आंचलिक प्रबंधक अशोककुमार पाठक ने बताया कि केंद्र सरकार की डिजिटल इंडिया कि महत्वपूर्ण योजना के तहत इस गांव को शत-प्रतिशत डीजिटललाइजेशन करने का संकल्प लिया गया है। घोषणा की जानकारी कलेक्टर संकेत भोंडवे को मिलने पर उन्होंने पाठक को बधाई दी। जिला प्रशासन के हर तरह के सहयोग के लिए आश्वासन भी दिया है। 

यह है स्मार्ट गांव 
उज्जैन से 47 किलोमीटर दूर बेल्लारी ग्राम सभवत: प्रदेश का पहला शत-प्रतिशत डिजिटललाइजेशन बनने वाला गांव बनेगा। 2200 जनसंख्या वाले इस गांव में 900 परिवार हैं, 11 दुकानें जिसमें 1 फेयर प्राइज शॉप (कंट्रोल दुकान), 2 मिल्क सोसायटी सहित लगभग 450 स्मार्ट फोन हैं। 




विधायक के प्रयासों से नए साल में पूरा होगा काम 
महिदपुर. अब तक मूलभूत सुविधाओं से महरूम महिदपुर का बस स्टैंड अब तहसील स्तर का सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड के रूप में जाना जाएगा। करीब 4 करोड़ की लागत से बस स्टैंड परिसर, यात्री प्रतीक्षालय, शॉपिंग कॉम्पेक्स व अन्य निर्माण कार्य यहां होंगे। काम जारी हैं नए साल में इस बस अड्डे का लोकार्पण होगा। 

कायाकल्प संभव हो पाया
महिीदपुर विधायक बहादुरसिंह चौहान के प्रयासों से ये कायाकल्प संभव हो पाया है। सरकार ने सिंहस्थ योजना सहित अन्य मद से इसके लिए राशि मंजूर की है। दूसरी बार विधायक बनें चौहान ने अपनी सक्रियता से महिदपुर क्षेत्र को विकास के पथ पर अग्रसर किया है। सरकार व आला जनप्रतिनिधियों से बेहतर समन्वय के चलते महिदपुर के विकास में भरपूर फंड मिला। बस स्टैंड के नाम महिदपुर में केवल एक स्थान था, जहां सुविधा तो दूर मूलभूत इंतजाम भी नहीं थे। लेकिन अब इसें 4 करोड़ रुपए की लागत से संवारा जा रहा है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो