Patrika Hindi News

अंगोला: फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़, 17 लोगों की गई जान

Updated: IST Fulball Angola
अंगोला में एक फुटबॉल स्टेडियम में मैच के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 17 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, बताया जाता है कि इस हादसे में सैकड़ों घायल हुए हैं।

लुआंडा. अफ्रकी देश अंगोला के उत्तरी शहर उईगे में एक फुटबॉल स्टेडियम में मैच के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 17 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, बताया जाता है कि इस हादसे में सैकड़ों घायल हुए हैं। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक स्टेडियम में दाखिल होने में नाकाम रहने वाले दर्शकों ने गेट लांघने की कोशिश की, जिससे भगदड़ मच गई। इस दौरान जो लोग गिर गए या भगदड़ में फंस गए उनकी कुचलने और दम घुटने से मौत हो गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या 17 बताई जा रही है। लेकिन घायलों में से कई के गंभीर होने के कारण मरने वालों की संख्या बढऩे की आसंका जताई जा रही है.

स्टेडियम की छमता से भी ज्यादा पहुंचे थे दर्शक
चश्मदीदों के मुताबिक स्टेडियम में दाखिल होने की कोशिश कर रही भीड़ की संख्या इतनी ज्यादा थी कि सभी के अंदर जाने से 8 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम में खेलने लायक मैदान भी पूरी तरह भर जाता। यहां सांता रीटा डे कासिया टीम को पहले लीग मैच में लिबोलो का सामना करना था।

5 की हालत गंभीर
स्थानीय अस्पताल के निदेशक अर्नेस्टो लुई ने के मुताबिक भीड़ इतनी बेकाबू हो गई थी कि कुछ लोगों को लोगों के ऊपर से चढ़कर गुजरना पड़ा। इस दौरान 76 लोग घायल हुए, जिनमें से 17 की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक पांच घायलों की हालत नाजुक है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???