scriptजेरूशलम में ‘इजरायली अतिक्रमणों’ की निगरानी के लिए अरब समिति गठित | Arab Committee to oversee 'Israeli encroachments' in Jerusalem | Patrika News
अफ्रीका

जेरूशलम में ‘इजरायली अतिक्रमणों’ की निगरानी के लिए अरब समिति गठित

मानव अधिकारों पर अरब की स्थाई समिति ने पूर्वी जेरूशलम में ‘इजरायली अतिक्रमणों’ पर नजर रखने के लिए एक समिति गठित करने का निर्णय लिया है। 

Jul 27, 2017 / 04:15 pm

ललित fulara

European Union

European Union


क्रिकेट मैच में हुए मामूली से झगड़े पर युवकों ने एक दुसरे को मारा चाकू, देखें वीडियो-


संयुक्त राष्ट्र तत्काल जांच शुरू करने की बात कही
समिति ने यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव को इजरायल पर अंतर्राष्ट्रीय मानवीय और मानव अधिकार कानून के प्रावधानों का सम्मान करने के लिए दबाव बनाना चाहिए। इजरायल में अरब कैदियों के मुद्दे पर समिति ने अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायालय से ‘इजरायल के अपराधों और अरब कैदियों के साथ इजरायल के अपराधों’ की तत्काल जांच शुरू करने की बात कही।

येरुशलम में 'इजरायली अतिक्रमणों' की निगरानी के लिए अरब समिति गठित के लिए चित्र परिणाम

अल-अक्सा मस्जिद परिसर में हुई घटना
14 जुलाई को इजरायली नागरिकता वाले तीन अरबी मूल के नागरिकों ने अल अक्सा मस्जिद परिसर में इजरायल के दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी, जिसके बाद पुलिसबलों ने तीनों को मार गिराया था। यह घटना मुस्लिम धर्म के तीसरे सबसे पवित्र स्थान अल-अक्सा मस्जिद परिसर में हुई थी। 

मुस्लिम समुदाय ने मेटल डिटेक्टर का विरोध किया
हमले के बाद इजरायली अधिकारियों ने 48 घंटों के लिए मस्जिद को बंद कर समूचे परिसर में सीसीटीवी, जांच चौकी और मेटल डिटेक्टर स्थापित करने के बाद पवित्र स्थल को दोबारा खोल दिया था। इस कार्रवाई के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मेटल डिटेक्टर लगे द्वारों से मस्जिद में प्रवेश करने से मना कर दिया था।

Home / world / Africa / जेरूशलम में ‘इजरायली अतिक्रमणों’ की निगरानी के लिए अरब समिति गठित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो