script

VIDEO: 14,000 फीट की ऊंचाई पर विमान में धमाका, आपात लैंडिंग

Published: Feb 04, 2016 12:54:00 pm

हादसे में 01 संदिग्ध व्यक्ति की मौत, 2 यात्री भी घायल, 74 यात्री सवार थे, उड़ान के 5 मिनट बाद हादसा, 06 फुट लंबा 3 फुट चौड़ा छेद हुआ धमाके से

plane accident in africa

plane accident in africa

मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु से जीबूती के लिए उड़ान भरने वाले एक विमान में हुए धमाके ने उसमें सवार 74 यात्रियों की सांसे अटका दीं। धमाका इतना जोरदार था कि विमान में 6 फुट लंबा व 3 फुट चौड़ा छेद हो गया।

धमाके में मारे गए 55 वर्षीय बुजुर्ग के आतंकी होने की भी आशंका जताई जा रही है। उसका शव एयरपोर्ट से 28 किमी दूर जली हुई अवस्था में मिला। दो यात्री भी घायल हुए हैं। डालो एयरलाइंस के एयरबस ए-321 ने मंगलवार को जैसे ही रनवे से उड़ान भरी, उसके पांच मिनट बाद ही यह धमाका हुआ। हालांकि पायलट की सूझ-बूझ की वजह से विमान की सुरक्षित आपात लैंडिंग करा ली गई।

यहां देखें वीडियो-



सीट के साथ ही उड़ गया व्यक्ति

विमान हादसे में बाल-बाल बचे कंप्यूटर प्रोग्रामर मोहम्मद नूर ने उन भयावह क्षणों को याद करते हुए कहा, मैंने एक बुजुर्ग को अपनी सीट में फंसे हुए देखा। फिर अचानक से एक बड़ा धमाका हुआ, व्यक्ति सीट समेत आग का गोला बन विमान में छेद करता हुआ बाहर जा गिरा। चारों तरफ धुआं ही धुआं था। मौत सामने दिख रही थी, लेकिन शुक्र है कि हम बच गए। सभी को ऑक्सीजन मास्क लगाने पड़े और करीब 15 मिनट में पायलट आपात लैंडिंग करने में सफल रहा।

खराब मौसम या आतंकी हमला

पायलट व्लादिमीर वोडोपिवेक इसे एक आतंकी हमला मान रहे हैं। अमरीकी सुरक्षा विशेषज्ञों के अनुसार भी इतना बड़ा छेद सिर्फ बम धमाके से ही हो सकता है। छेद के चारों ओर लगी कालिख भी इसी ओर इशारा करती है। मगर सोमालिया उड्डयन निदेशालय के अधिकारी इसे एक आपराधिक घटना मानने से इनकार कर रहे हैं। विमान में मौजूद यात्री मोहम्मद नूर का भी कहना है कि शायद खराब मौसम की वजह से ऐसा हुआ है। अगर यह आतंकी हमला होता, तो हम सभी मारे जाते। सोमालिया इस्लामिक आतंकी संगठन अल-शबाब का गढ़ है।

ट्रेंडिंग वीडियो