scriptरूसी डोडियर को ट्रंप ने बताया झूठ | News of Russian dossier is baseless and a shameful lie: Trump | Patrika News

रूसी डोडियर को ट्रंप ने बताया झूठ

Published: Jan 12, 2017 02:06:00 am

Submitted by:

Iftekhar

 अमरीका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रूस के पास ट्रंप के खिलाफ आपत्तिजनक जानकारी होने संबंधी सवालों ने उन्हें खूब परेशान किया।  ट्रंप ने कहा कि ख़ुफिया एजेंसियों ने एक ऐसी खबर को बाहर जाने दिया, जो गलत और झूठ है।उन्होंने कहा कि मैं ईश्वर की ओर से सबसे ज्यादा नौकरी के अवसर सृजित करने वाला व्यक्ति बनूंगा। 

Trump

Trump

वाशिंगटन. अमरीका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने २०१६ में राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद बुधवार को पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान रूसी हैकिंग और रूस के पास ट्रंप के खिलाफ आपत्तिजनक जानकारी होने संबंधी सवालों ने उन्हें खूब परेशान किया। हालांकि, ट्रंप ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ये शर्मनाक है कि ख़ुफिया एजेंसियों ने एक ऐसी खबर को बाहर जाने दिया, जो गलत और झूठ है। दरअसल मीडिया में आई रिपोट्र्स में दावा किया गया था कि रूसी अधिकारियों के पास ऐसी वीडियो रिकॉर्डिंग मौजूद हैं, जिनमें ट्रंप को वेश्याओं के साथ देखा गया है। साथ ही उनके कारोबार के बारे में भी ऐसी जानकारी है, जो उनके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।
वहीं, हितो के टकराव से बचने के लिए ट्रंप ने अपना सारा कारोबार अपने दोनो बेटों के हवाले करने का भी एलान किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्र्रपति पद पर रहते हुए वो अपने बिजनेस से किसी तरह का संबंध नहीं रखेंगे।


सबसे ज्यादा नौकरियां देने का दिलाया भरोसा
उन्होंने कहा कि हम बहुत अच्छा करने वाले हैं। हम बहुत रोमांचित हैं। मैं ईश्वर की ओर से सबसे ज्यादा नौकरी के अवसर सृजित करने वाला व्यक्ति बनूंगा। इसके साथ ही उन्होंने अपने चुनावी वादे को दोहराते हुए कहा कि मैं मैक्सिको से अमरीका में अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए एक दीवार भी बनवाऊंगा। इस मौके पर ट्रंप ने कहा कि मैं मीडिया जगत का स्वागत करना चाहता हूं। हम न्यूज कॉन्फ्रेंस की बदौलत ही नामांकन जीत पाए थे। मैं समाचारों का बहुत सम्मान करता हूं और प्रेस की आजादी का भी प्रबल पक्षधर हूं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो