scriptफुटबॉल मैच के दौरान बम धमाका, 4 की मौत, 10 घायल | Iraq: Bomb blast during football match, 4 die, 10 injured | Patrika News

फुटबॉल मैच के दौरान बम धमाका, 4 की मौत, 10 घायल

Published: Jul 29, 2015 11:33:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

इराक के दियाला प्रांत में एक फुटबॉल मैच के दौरान मैदान में हुए एक बम धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई

blast

blast

बकुबा। इराक के दियाला प्रांत में एक फुटबॉल मैच के दौरान मैदान में हुए एक बम धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह क्षेत्र बगदाद के उत्तर पूर्व में 75 किलोमीटर दूर स्थित अबु सैदा में यह हमला हुआ।

प्रांतीय अभियान कमान के एक कर्नल ने बताया कि अबु सैदा में एक एमेच्योर फुटबॉल कप टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान तीन आईईडी विस्फोट हुए, जिसमें चार लोग मारे गए और दस लोग घायल हो गए। प्रांतीय परिषद के सदस्य अहमद रूबई और अस्पताल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हमले में कम से कम 10 लोग जख्मी भी हुए हैं।



एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक टीम के गोल के पीछे तीन बम लगाए गए थे और माना जा रहा है कि वह रिमोट से संचालित थे। उसने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि धमाके के बाद भगदड़ मच गई थी, जिसके बाद क्षेत्र में कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी हुई है।

अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों का मानना है कि यह हमला इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने किया है। इससे पहले इसी महीने दियाला प्रांत के खान बनी क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले इलाके में एक आत्मघाती हमले को आईएस ने ही अंजाम दिया था जिसमें 100 से भी अधिक लोग मारे गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो