scriptनाइजीरियाई सेना ने गलती से शरणार्थी शिविर पर गिराए बम, 100 की मौत  | Nigerian Military jet mistakenly bombs refugee camp, kills more than 100 | Patrika News

नाइजीरियाई सेना ने गलती से शरणार्थी शिविर पर गिराए बम, 100 की मौत 

Published: Jan 18, 2017 05:31:00 am

Submitted by:

Iftekhar

नाइजीरियाई वायुसेना ने गलती से शरणार्थी शिविर पर बम बरसा दिए। इस हमले में कम से कम 100 लोगों के मारे जाने की खबर है।

Nigerian

Nigerian

अबुजा. आतंकी संगठन बोको हराम के खिलाफ ऑपरेशन चला रही नाइजीरियाई वायुसेना ने गलती से शरणार्थी शिविर पर बम बरसा दिए। इस हमले में कम से कम 100 लोगों के मारे जाने की खबर है। नाइजीरियाई स्टेट ऑफिशल के मुताबिक एयरफोर्स का एक विमान आतंकी संगठन बोको हराम के खिलाफ मिशन पर था, इसी दौरान गलती से शरणार्थी शिविर पर बम गिरा दिया गया। इस घटना के बाद इलाके में धूआं और गुबार को दूर तक उड़ते देखा गया। किसी को कुछ समझ में आता, उससे पहले ही कम से कम 100 मौत हो गई। इसके अलावा कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। घायलों में दो सेना के जवान और डॉक्टरों के साथ काम करने वाले स्थानीय लोग भी शामिल हैं। स्थानीय प्रशासन ने घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर बचाव और राहत का काम शुरू कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
सेना ने भी की पुष्टि
सेना के कमांडर मेजर जनरल लुकी इराबोर ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि उत्तरपूर्व रान में कैमरून सीमा के नजदीक यह दुर्घटना हुई है। इराबोर के मुताबिक बोको हराम आतंकियों के एकत्र होने की खबरों के बाद लड़ाकू विमान को मिशन पर भेजा गया था। हालांकि, सेना ने इस संबंध में ज्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया। 
राष्ट्रपति ने जताया दुख 
नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मद बुखारी ने बेगुनाहों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा कि प्रशासन बोनो सरकार को इस ‘दुर्भाग्यपूर्ण गलती से निपटने के लिए मदद करेगी।
बेगुनाहों की मौत अस्वीकार्य
राहत संस्था एमएसएफ ने कहा है कि मृतकों में उन लोगों की संख्या अधिक है, जो बोको हराम के हमलों से बचने के लिए भागकर आए हुए थे। लिहाजा, ऐसे लोग जो पहले से ही गंभीर यातना से भागकर आए थे, उन पर यह हमला चौंकाने वाला और अस्वीकार्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो