scriptपाक की गीदड़ धमकी, “भारत ने उकसाया तो देंगे जवाब” | Pakistan army chief Raheel Sharif warns India ahead of talks | Patrika News

पाक की गीदड़ धमकी, “भारत ने उकसाया तो देंगे जवाब”

Published: Feb 26, 2015 07:00:00 pm

पाक सेना प्रमुख ने भारत को नियंत्रण रेखा पर कथित उकसावे का मुंहतोड़ जवाब देने की चेतावनी दी

Raheel Sharif

Raheel Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल राहील शरीफ ने भारत को धमकी भरे लहजे में कहा है कि अगर नियंत्रण रेखा पर भारत ने उन्हें उकसाने की कोई हरकत की तो करारा जवाब दिया जाएगा। खास बात है कि पाक ने यह गीदड़ भभकी भारतीय विदेश सचिव एस जयशंकर के पाक दौरे से एक दिन पहले कही है। शरीफ ने गुरूवार को एक बयान जारी कर कहा, “भारत की ओर से नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ अपने अभियान से भटकाने और राष्ट्रीय स्थिरता की दिशा में कदम बढ़ाने से रोकने की साजिश है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऎसी हरकत पर भारत को हम माकूल जवाब देंगे।”


गौरतलब है कि पिछले काफी समय से सीमा रेखा पर कई बार संघर्षविराम का उल्लंघन हुआ है, जिसकी शुरूआत पाक की ओर से होने के सबूत भारत ने हर बार दिए हैं।

भारत के साथ सभी मुद्दों पर चर्चा होगी
पाकिस्तान ने गुरूवार को कहा कि वह भारतीय विदेश सचिव सुब्रमण्यम जयशंकर के साथ सभी विवादों पर चर्चा करेगा। एस. जयशंकर 3 और 4 मार्च को पाकिस्तान के दौरे पर रहेंगे।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, कश्मीर, सियाचिन, सरक्रीक एवं अन्य मुद्दों पर भारतीय विदेश सचिव के साथ बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा, हम भारत की इस पहल का स्वागत करते हैं।

पाकिस्तान और भारत ने पिछले वर्ष अक्टूबर में गोलीबारी और गोला दागे जाने में हुई वृद्धि के लिए एक-दूसरे पर दोषारोपण किया। पाकिस्तान व भारत अपने तीन में से दो युद्ध कश्मीर में मुस्लिम आबादी की संख्या के लिए लड़ चुके हैं। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने पिछले महीने दोनों देशों से वार्ता बहाल करने की अपील की थी और कहा था कि वाशिंगटन कश्मीर में सीमा पर हिंसा में वृद्धि को लेकर “चिंतित” है।

ट्रेंडिंग वीडियो