scriptरहमा हारून का अनोखा किस्सा, प्लास्टिक की बकेट में गुजर रही जिंदगी | South Africa girl lives life in plastic bowl | Patrika News

रहमा हारून का अनोखा किस्सा, प्लास्टिक की बकेट में गुजर रही जिंदगी

Published: Jul 21, 2016 05:41:00 pm

एक अजीबो-गरीब और अनजान बीमारी की वजह से हारून के नीचे का शरीर पूरी तरह डेवलप नहीं हो पाया है

South Africa girl

South Africa girl

द. अफ्रीका। नाइजीरिया में अनोखा किस्सा सामने आया है। यहां की रहमा हारून की जिंदगी मुश्किलों से भरी हुई है। हारून के शरीर में हर वक्त दर्द होता रहता है। उन्हें हमेशा प्लास्टिक की बकेट में रखा जाता है। हारून की कई जगह इलाज कराने की कोशिश भी की गईं। जब इसका कहीं भी इलाज नहीं हुआ तो लोगों ने कहा हारून पर जिन्न का साया है। दरअसल, एक अजीबो-गरीब और अनजान बीमारी की वजह से हारून के नीचे का शरीर पूरी तरह डेवलप नहीं हो पाया है। इसकी फैमिली का कहना है कि ऐसी बॉडी होने के बावजूद वह हंसमुख है।

जन्म के बाद हुई ये समस्या
19 साल की रहमा जब पैदा हुई थी तो हेल्दी थी। उसकी बॉडी पूरी तरह डेवलप थी। लेकिन, जैसे ही वो 6 महीने की हुई, उसकी ग्रोथ रुक गई। उसके नीचे के बॉडी पार्ट्स ने डेवलप होना बंद कर दिया।

बढ़ती गई बीमारी
उसकी मां फादी का कहना है कि जैसे ही रहमा ने बैठना सीखा, वैसी ही इस बीमारी ने इसे घेर लिया। बीमारी की शुरुआत बुखार से हुई, फिर पेट दर्द, फिर पूरे शरीर में दर्द।

हाथ-पैर नहीं करते काम
आज इसके हाथ-पैर काम ही नहीं करते। मां ने कहा- लोग कहते हैं जिन्न का साया है। रहमा की मां ने कहा कि इसकी बीमारी डायगनोस ही नहीं हो पा रही।

नहीं हो पा रहा इलाज
हारून की मां ने कहा कि वे 15 सालों से कोशिश कर रही हैं कि इसका इलाज हो जाए, लेकिन नहीं हो पा रहा। वे पैसे कमाने के लिए बहुत कुछ करती हैं, ताकि इलाज हो सके। इस इलाज के लिए उन्होंने अपनी हर चीज बेच दी। 

डॉक्टर भी हैं हैरान
रहमा की हालत देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं। फादी ने कहा- इस बीमारी को लेकर लोगों का कहना है कि इस पर जिन्न का साया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो