Patrika Hindi News

सोमालिया में आत्मघाती बम विस्फोट, 39 मरे

Updated: IST Suicide Bombing
वदाजिर के मेयर अहमद अब्दुल्ला अफ्रैक्स ने बताया कि आत्मघाती हमलावर कार में सवार होकर बाजार में आया और उसमें विस्फोट करके उड़ा लिया

मोगादिशू। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के एक बाजार में रविवार को एक आत्मघाती बम विस्फोट में 39 लोगों की मौत हो गई तथा 50 अन्य घायल हो गए। वदाजिर के मेयर अहमद अब्दुल्ला अफ्रैक्स ने बताया कि आत्मघाती हमलावर कार में सवार होकर बाजार में आया और उसमें विस्फोट करके उड़ा लिया। आमीन एंबुलेंस सेवा के डायरेक्टर डॉ. अब्दीकादिर अब्दीरहमान ने रायटर को बताया कि हमने 39 शवों को निकाला तथा इसके अलावा कई लोग घायल भी हुए हैं।

स्थानीय मदीना अस्पताल के प्रबंधक डॉ. मोहम्मद यूसुफ ने बताया कि अस्पताल में 47 घायलों को भर्ती कराया गया है। एक चश्मदीद अब्दुल्ला उमर ने कहा, मैं अपनी दुकान पर था तभी बाजार में एक कार आई और उसमें धमाका हुआ। मैंने 20 से अधिक लोगों को जमीन पर गिरे हुए देखा। इनमें से ज्यादातर की मौत हो गई है तथा बाजार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

मध्य इराक में आत्मघाती विस्फोट, 35 मरे, 70 घायल

तिकरित। इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में शुक्रवार को तीन आत्मघाती हमलों में 35 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए। बगदाद से 80 किलोमीटर दूर बलाद में आधी रात के समय सैयद मोहम्मद के पवित्र तीर्थस्थल पर हथियारबंद लोगों का एक समूह घुस गया। इन हथियारबंद लोगों ने सेना की वर्दी पहन रखी थी।

सुरक्षा सूत्र ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि तीन आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा दिया। सूत्र के मुताबिक, इन्हें आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सदस्य माना जा रहा है। इन्होंने कुछ लोगों को अंदर बंधक भी बनाया, लेकिन सुरक्षाबलों ने सभी हमलावरों को ढेर कर बंधकों को छुड़ा लिया।

बलाद में अस्पताल के एक सूत्र के हवाले से कहा गया कि इन हमलों में 35 लोगों की मौत हो गई और 70 लोग घायल हुए। घायलों में से कुछ ही हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???