scriptसोमालिया में संयुक्त राष्ट्र की बस पर हमला, 6 की मौत | Terrorist attack on UN Bus in Somalia, 6 died | Patrika News

सोमालिया में संयुक्त राष्ट्र की बस पर हमला, 6 की मौत

Published: Apr 20, 2015 02:40:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पंटलैंड के स्वायत्त क्षेत्र में संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों
को लेकर जा रही एक बस में यह धमाका हुआ

गैरोवे। उत्तरी पश्चिमी सोमालिया में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। इस बार आतंकियों ने संयुक्त राष्ट्र की मिनी बस को निशाने पर लिया है। इस हमले में कम से कम 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः सोमालिया : आतंकियों ने शिक्षा मंत्रालय को बनाया निशाना, 8 मरे

पंटलैंड के स्वायत्त क्षेत्र में संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों को लेकर जा रही एक बस में यह धमाका हुआ। पंटलैंड के स्वायत क्षेत्र है। सोमालिया की सरकार को अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल है और इसी कारण से इस्लामी संगठन अल शबाब हाल में वहां कई हमले कर चुका है।

ये भी पढ़ेंः सोमालिया में कार धमाके में 11 की मौत

सोमालियाई पुलिस अधिकारी अब्दुलाही मोहम्मद ने हमले में छह यूएन स्टाफ के मारे जाने की पुष्टि की है। आतंकी समूह अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अधिकारी अब्दुलाही मोहम्मद ने बताया कि बम को पहले मिनीबस में रखा गया होगा, फिर यूएन कार्यालय के पास आतंकियों ने उसे डेटोनेट कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः मदरसे का टीचर था मास्टरमाइंड, डेढ़ करोड़ का इनाम घोषित

वहीं, चश्मदीद व सुरक्षा अधिकारियों का मानना है कि आतंकियों ने सड़क किनारे बम के जरिए मिनीबस को निशाना बनाया है। इस मिनीबस का इस्तेमाल गेस्टहाउस से यूएन कंपाउंड तक स्टाफ को ले जाने में किया जाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो