Patrika Hindi News

UN से लापता 3 सैनिक मध्य अफ्रीकी गणराज्य में मृत पाए गए

Updated: IST Three soldiers missing from UN found dead in Centr
संयुक्त राष्ट्र के लापता तीन शांति सैनिक मध्य अफ्रीकी गणराज्य में मृत पाए गए। कंबोडिया से संबंध रखने वाले यह सैनिक हमले का शिकार हुए थे।

नोम पेन्ह:संयुक्त राष्ट्र के लापता तीन शांति सैनिक मध्य अफ्रीकी गणराज्य में मृत पाए गए। कंबोडिया से संबंध रखने वाले यह सैनिक हमले का शिकार हुए थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, तीन और शवों को मिलने से कंबोडिया के मृत शांति सैनिकों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

तीन कंबोडियाई शांति सैनिक थे लापता
कंबोडियाई राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता चुम सोशीत ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि सोमवार को मध्य अफ्रीकी गणराज्य (सीएआर) में हुए हमले के बाद से लापता तीन कंबोडियाई शांति सैनिक मंगलवार को घटनास्थस्ल से दो किलोमीटर दूर मृत पाए गए।
यूएन ने कड़ी निंदा की
संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन ने मंगलवार को एक प्रेस रिलीज में मध्य अफ्रीकी गणराज्य में राजधानी बंगुई के 474 किलोमीटर पूर्व में स्थित बंगासु के पास विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले की कड़ी निंदा की है।


8 सैनिक घायल भी हुए
प्रेस रिलीज में बताया गया कि हमले आठ शांति सैनिक घायल भी हुए हैं, जिसमें एक कंबोडिया का है और सात मोरक्को के हैं। इसके अलावा मोरक्को का एक शांति सैनिक लापता भी है।

मध्य अफ्रीकी में 216 कंबोडियाई शांति सैनिक तैनात
संयुक्त राष्ट्र मिशन के अनुसार, फरार हमलावरों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी, ताकि न्याय किया जा सके।कंबोडिया ने युद्धग्रस्त मध्य अफ्रीकी गणराज्य में संयुक्त राष्ट्र शांति अभियान में शामिल होने के लिए 2014 में सैनिक भेजे थे, फिलहाल वहां 216 कंबोडियाई शांति सैनिक तैनात हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???