scriptनाइजीरिया में दोहरा आत्मघाती हमला, 60 की मौत | Twin suicide attacks in a refugee camp in Nigeria claims lives of 60 people | Patrika News
अफ्रीका

नाइजीरिया में दोहरा आत्मघाती हमला, 60 की मौत

इस दोहरे हमले में अन्य 78 लोग घायल हुए हैं

Feb 11, 2016 / 06:07 pm

जमील खान

Suicide Attack

Suicide Attack

अबुजा। पूर्वोत्तरी नाइजीरिया में एक शरणार्थी शिविर पर दोहरा आत्मघाती बम हमला हुआ, जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई। स्टेट इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के अध्यक्ष सटॉमी अहमद ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को दो आत्मघाती हमलावर शरणार्थियों के शिविर में दाखिल हुए और स्वयं को बम से उड़ा दिया। दोनों हमलावर महिला बताई गई हैं। इस दोहरे हमले में अन्य 78 लोग घायल हुए हैं। जिस जगह ये हमले हुए वह जगह बोर्नो राज्य के माइदुगुरि शहर से करीब 90 किलोमीटर दूर है।

सूत्रों के अनुसार, इन हमलों को आतंकी संगठन बोकोहरम से जुड़ी दो महिलाओं ने अंजाम दिया था, जबकि सुरक्षाबलों ने एक तीसरी आत्मघाती हमलावर को जिंदा पकड़ लिया है। उल्लेखनीय है कि पश्चिमी शिक्षा का विरोध करने के उद्देश्य से ही बोकोहरम का गठन किया गया था। नाइजीरिया को इस्लामिक देश बनाने के लिए आतंकी संगठन ने 2009 में हथियार उठा लिए थे।

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों और बोकोहरम के बीच आए दिन झड़पों के चलते कई लोगों की जाने जा चुकी हैं, जबकि कई लोग बेघर हो चुके हैं।

Home / world / Africa / नाइजीरिया में दोहरा आत्मघाती हमला, 60 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो