Patrika Hindi News

> > > > Including 9 cases of fraud Uppanjiyk

उपपंजीयक सहित 9 पर धोखाधड़ी का प्रकरण

Updated: IST agar police
27 बीघा जमीन खरीदने-बेचने का मामला-एक 87 वर्ष के बुजुर्ग की 27 बीघा जमीन फर्जी रूप से खरीदने-बेचने के मामले में पुलिस ने उप पंजीयक, पटवारी सहित 9 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

आगर-मालवा. एक 87 वर्ष के बुजुर्ग की 27 बीघा जमीन फर्जी रूप से खरीदने-बेचने के मामले में पुलिस ने उप पंजीयक, पटवारी सहित 9 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सुसनेर तहसील के ग्राम मेहतपुर निवासी रामचन्द्र पिता नाथूदास बैरागी की 27 बीघा जमीन को बगैर उसकी जानकारी के चंदर पिता कालूसिंह निवासी ग्राम गुराड़ी व्यक्ति ने फर्जी आईडी व अन्य दस्तावेज तैयार कर इंदौर के लोगों को बेच दी। जब यह जानकारी रामचन्द्र को मिली तो उसके होश उड़ गए। इस संबंध ने बुजुर्ग रामचन्द्र ने कलेक्टर तथा एसपी से न्याय की गुहार लगाई। जब मामले की जांच हुई तो खरीददार, बेचवाल, गवाह सब फर्जी सामने आए। फर्जीवाड़े के इस खेल मे कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर सुसनेर की अपेक्षा जमीन खरीदी-बिक्री का पंजीयन भी आगर रजिस्ट्रार कार्यालय में कराया गया।
तहसीलदार सुसनेर के जांच प्रतिवेदन तथा फरियादी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने उप पंजीयक संजय चौकसे, फर्जी रूप से जमीन मालिक बनकर बेचने वाले चंदर पिता कालूसिंह, पटवारी रामगोपाल रातडिय़ा, गवाह कांतिलाल पिता नारायण खाती निवासी पचलाना, खरीददार बिंदू पति सुनिल त्रिवेदी खजराना इन्दौर, रितु पति अभिषेक पाटीदार सिमरोल इंदौर, नूर हाजी सुसनेर, पुष्पा पति रमाशंकर पाटीदार सिमरोल इंदौर, रजिस्ट्री लाइसेंस धारक सपना पाठक आगर के विरुद्ध धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

सब कुछ फर्जी
फर्जीवाड़े के इस खेल में रामचन्द्र की वृद्धावस्था का फायदा उठाते हुए चन्दर ने फर्जी आईडी तैयार कर खुद को रामचन्द्र बनाया और पटवारी से फर्जी दस्तावेज तैयार करवाते हुए फर्जी गवाह के माध्यम से सुसनेर उप पंजीयक कार्यालय की अपेक्षा आगर आकर वास्तविक रामचन्द्र की 27 बीघा बेशकीमती भूमि को फर्जी तरीके से बेच दिया। जब वास्तविक रामचन्द्र अपने स्वामित्व की जमीन मे से दो बीघा जमीन बेचने के लिए गया तब उसे ज्ञात हुआ कि उसकी जमीन पहले ही बिक चुकी है।

रामचन्द्र पिता नाथूदास बैरागी निवासी मेहतपुर सुसनेर की जमीन फर्जी रूप से खरीदने-बेचने के मामले में 9 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।
एसएस नागर, थाना प्रभारी

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे