scriptगले में सूजन की सूचना पर रलायती पहुंचा अमला | Information on the cause of swelling in the throat Rlayti staff | Patrika News
अगार मालवा

गले में सूजन की सूचना पर रलायती पहुंचा अमला

बड़ौद विकासखंड के रलायती में बच्चों के गले में सूजन तथा दर्द की शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग का अमला सक्रिय हो गया। डॉक्टरों की टीम के साथ गांव पहुंचे और शिविर लगाकर इलाज शुरू किया।

अगार मालवाOct 23, 2016 / 11:57 pm

शाजापुर डेस्क

health shivir

health shivir

आगर-मालवा. बड़ौद विकासखंड के रलायती में बच्चों के गले में सूजन तथा दर्द की शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग का अमला सक्रिय हो गया। जानकारी मिलने के तुरंत बाद कलेक्टर डीवी सिंह के निर्देश पर प्रभारी सीएमएचओ अरविंद विशनार मय डॉक्टरों की टीम के साथ गांव में पहुंचे और शिविर लगाकर इलाज शुरू किया। डॉक्टरों की टीम ने घर-घर पहुंचकर गले में सूजन व दर्द वाले बच्चों का परीक्षण किया।
रलायती में विभाग की टीम को यहां के बच्चों के गले में सूजन तथा दर्द होने की जानकारी मिली। इसके बाद प्रभारी सीएमएचओ, जिला टीकाकरण अधिकारी राजेश गुप्ता, जिला मलेरिया अधिकारी आरसी ईरवार, बीएमओ विजेंद्र चुरिहार तथा कॉम्बेट टीम गांव पहुंची। शिविर में 120 महिला-पुरुषों सहित बच्चों का इलाज किया। गोविंद (13) पिता रामलाल, किरण (12) पिता प्रभुलाल तथा रंजिता (13) पिता सुजान को गले में सूजन तथा दर्द की शिकायत होने पर दल ने तत्काल उपचार किया। जिला टीकाकरण अधिकारी ने इन बच्चों को जिला अस्पताल रेफर करने के निर्देश दिए। गले में सूजन तथा दर्द के चलते सपना (8) को परिजन इंदौर ले गए हैं।
नहीं हैं बुखार रोगी
जिला मलेरिया अधिकारी ने शिविर के दौरान गांव में फीवर सर्वे भी करवाया। इसमें कोई भी ग्रामीण बुखार पीडि़त नहीं मिला। सुरक्षा की दृष्टि से मलेरिया अधिकारी ने अमले ने ग्रामीणों को जागरूक भी किया। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग उपयंत्री नेमीचंद जैन ने गांव में पेयजल स्रोतों के पानी की सैंपलिंग की तथा मौके पर क्लोरिन की गोलियों का वितरण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो