Patrika Hindi News

> > > > Akhil Bharatiya Lodhi Mahasabha demand Lodhi candidate from BJP in Fatehpur Sikari Assembly for UP Election 2017

UP Election 2017

इस प्रत्याशी को टिकट नहीं मिली, तो भाजपा को लगेगा तगड़ा झटका 

Updated: IST Akhil Bharatiya Lodhi Mahasabha
लोधी समाज ने इस बार फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र से लोधी समाज का प्रत्याशी खड़ा करने की मांग भाजपा से की है।

आगरा। लोधी समाज ने इस बार फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र से लोधी समाज का प्रत्याशी खड़ा करने की मांग भाजपा से की है। लोधी समाज के साथ अन्य समर्थक होने के बावजूद और हमेशा भाजपा के समर्थन में खड़े रहने वाले समाज का कभी कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं किया गया है। अखिल भारतीय लोधी महासभा के बैनर तले होटल गोवर्धन में मंगलवार को विचार गोष्ठी व प्रेस वार्ता का आयोजन कर लोधी समाज के लोगों ने पिछले दो बार से जाट प्रत्याशी पर दाव लगाकर मात खा रही भाजपा से इस बार लोधी समाज का प्रत्य़ाशी खड़ा करने की मांग की है।

इस बार मिले लोधी समाज को मौका
अखिल भारतीय लोधी महासभा के जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह लोधी ने जानकारी देते हुए बताया कि जाट समाज में बेशक 90000 मतदाता है, लेकिन इनमें एकजुटता नहीं। हाल ही में सासंद चौ. बाबूलाल के बयान से भी यह साबित हो चुका है, कि जाट समाज एक दूसरे का जबरदस्त विरोधी है। इस बार भाजपा को जाट प्रत्याशी उतारने की भूल नहीं करनी चाहिए। अन्यथा स्थित खराब हो सकती है। जाट समाज में एकजुटता के अभाव का ही नतीजा है कि पिछले चुनावों में मात्र 20000 वोट बैंक वाले ठाकुर प्रत्याशी की जीत हुई। लोघी समाज के 40000 वोटर के अलावा 23000 कुशवाह समाज, 20000 बघेल समाज व 18000 वैश्यों व अन्य का भी समर्थन प्राप्त है। हमेशा भाजपा समर्थक रहे लोधी समाज को कभी भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी नहीं मिली है। इस बार समाज के लोग चाहते हैं कि फतेहपुर सीकरी से लोधी समाज का प्रत्याशी बनाया जाए।

टिकट नहीं मिला, तो कठोर होगा लोधी समाज
बैठक में बताया गया कि इस बार भाजपा लोधी समाज के व्यक्ति को टिकट नहीं देती है, तो लोधी समाज कठोर निर्णय लेने को बाध्य होगा। पूर्व में लोधी समाज ने भाजपा के सभी प्रत्याशियों का खुलकर समर्थन किया है। इस मौके पर सूरजभान सिंह वर्मा, राकेश कुमार, महामंत्री लोधी जिलासभा अनेक सिंह वर्मा, डॉ. सरला राजपूत, डॉ. लाल सिंह राजपूत, अतर सिंह अमीन साहब, तेजवीर सिंह, प्रकाश राजपूत, टुंडाराम लोधी, गिर्राज सिंह राजपूत, सुरेन्द्र सिंह वर्मा, महेश राजपूत, छीतर सिंह, महावीर सिंह वर्मा, आनंद राजपूत, अरब सिंह राजपूत, डॉ. भरत सिंह, पृथ्वीराज लोधी मौजूद थे।
फतेहपुरसीकरी सीट पर दिए ये जातिगत आंकड़े
1- जाटः 90000

2- जाटवः 50000

3- लोधी राजपूतः 40000

4- ब्राह्मणः 25000

5- कुशवाहः 23000

6- ठाकुरः 20000

7- मुसलमानः 20000

8- बघेलः 20000

9- वैश्यः 18000

10- यादवः 3000

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???