Patrika Hindi News

Breaking राजा ने छोड़ा अखिलेश- मुलायम का साथ, थाम लिया कमल

Updated: IST bjp join by sp mla
समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का साथ छोड़ दिया।

आगरा। सपा की रार कहें या फिर भगवा से पुराना नाता, नामांकन से कुछ घंटे पहले ही समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का साथ छोड़ दिया। बीते चुनाव में सपा को आगरा जनपद में एक सीट देने वाले विधायक अब भाजपाई हो गए हैं। दिल्ली में केशव प्रसाद मौर्य और ओम माथुर के साथ उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

अखिलेश और मुलायम की लिस्ट में था नाम
वर्तमान में विधायक को मुलायम सिंह यादव ने अपनी सूची में जगह दी थी। वहीं उनकी पत्नी रानी पक्षालिका सिंह को खेरागढ़ विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। अखिलेश और मुलाय​म सिंह दोनों की सूची में जगह पाने वाले सपा के विधायक और उनकी प्रत्याशी पत्नी पक्षालिका सिंह के भगवा खेमे में पहुंचने से सपाई हैरान हैं। वैसे राजा अरिदमन सिंह भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। भाजपा नेता उनकी वापसी को परिवार में वापसी बता रहे हैं।

सबसेबड़ीजीत थी
बाह विधानसभा क्षेत्र में राजा अरिदमन सिंह ने जब 2012 के चुनाव में जीत हासिल की थी, तो उन्होंने सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। यहां उन्होंने बसपा के पंडित मधुसूदन शर्मा को हराया था। राजा अरिदमन सिंह ने बाह विधानसभा से 99,379 वोट ​हासिल किए थे और उन्होंने पंडित मधुसूदन शर्मा को 26,470 वोटों से हराया था। ये जीत विधानसभा चुनाव की सबसे बड़ी जीत में थी। बाह विधानसभा सीट पर इस समय 3,20621 मतदाता हैं, जिनमें 1,77180 पुरुष और 1,43428 महिला मतदाता हैं। यहां क्षत्रिय और ​ब्राह्मणों का बोलबाला है।

कई बार उठी थी चर्चाएं
भाजपा में आने के लिए उनके नाम की चर्चाएं कई बार उठी थीं, लेकिन खुद उन्होंने ये कहकर सभी चर्चाओं को विराम लगाया था कि वे भाजपा में नहीं जाएंगे। लेकिन, दिल्ली में हुए कार्यक्रम में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सभी को हैरत में डाल दिया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???