Patrika Hindi News

> > > > Banty grover honored by lead agra hindu, muslim, sikh, Christian for social work

UP Election 2017

Photo Icon बंटी ग्रोवर के खाते में बड़े काम, शहर ने किया सलाम

Updated: IST Banty grover
बड़ा साधारण सा नाम है बंटी ग्रोवर। इनके काम बड़े असाधारण हैं। सुलहकुल के प्रतीक बन गए हैं।

आगरा। बड़ा साधारण सा नाम है बंटी ग्रोवर। इनके काम बड़े असाधारण हैं। सुलहकुल के प्रतीक बन गए हैं। सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के एक मंच पर लाने का श्रेय बंटी ग्रोवर को ही जाता है। हर दिल अजीज हैं। कोई सामाजिक कार्य हो या सेवा कार्य, सबसे आगे रहते हैं। शहर के अमन चैन की रक्षा के लिए कुछ भी करने के लिए हर वक्त उद्यत रहते हैं। सबको एकजुट रखने की कला में माहिर हैं।

सभी धर्मों में समन्वय बैठाया
आगरा के प्यारे बंटी ग्रोवर ने हिन्दू, जैन, सिख, मुस्लिम, ईसाई धर्म के प्रमुख धर्मगुरुओं को साथ लेकर शांति की अपील विभिन्न मंचों पर की है। यह प्रथा बंटी ग्रोवर ने ही शुरू की। सुलहकुल और नजीर की नागरी में भाईचारा बनाने में सफल रहे हैं। कमाल की बात यह है कि उनकी एक आवाज पर सभी धर्मगुरु चले आते हैं।

banty grover

धर्मगुरुओं ने किया सम्मानित
शहर की प्रमुख संस्था लीड आगरा जनहित के कार्य करने वाले लोगों को सार्वजानिक मंच पर सम्मानित कर प्रोत्साहित करती है। संस्था ने आगरा के प्रमुख महानुभावों और धर्मगुरुओं की उपस्थिति में शहीद स्मारक के पवित्र प्रांगण में सामाजिक कार्यकर्ता और शान्ति के सिपाही बन्टी ग्रोवर का अभिनन्दन किया। सुरेश चंद गर्ग (चेयरमैन तपन ग्रुप) की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में बन्टी ग्रोवर को मनकामेश्वर के महंत योगेश पुरी, भंते ज्ञान रत्न, सिख समाज के ग्रंथी कुलबिंदर सिंह, फादर मून लाजरस और नायब शहर काजी मौलाना रियासत अली ने शॉल ओढ़ा कर बन्टी ग्रोवर को सम्मानित किया। जूता उद्यमी पूरन डावर और नजीर अहमद ने मोतियों की भव्य माला पहनाई।

लीड आगरा ने प्रतीक चिह्न भेंट किया
लीड आगरा की ओर से सुरेश चंद गर्ग, वंदना सिंह, प्रीती सोनी, डॉ. वत्सला प्रभाकर और सुनील जैन ने राष्ट्रसंत जैन मुनि विहर्ष सागर के आशीर्वाद वाले चित्र का प्रतीक चिह्न बन्टी ग्रोवर को भेंट किया। शीला बहल, प्रमोद यादव, सुदर्शन दुआ, नरेश पारस, अलका सिंह ने धर्मगुरुओं को शॉल भेंट किये।

 Banty grover

सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश
इस मौके पर सुरेश चंद गर्ग, पूरन डावर और नजीर अहमद ने कहा कि आज एक कार्यकर्ता का अभिनन्दन देख कर गर्व हुआ और लगा की इंसानियत जीत गयी। सभी धर्मगुरुओं ने कहा कि लीड आगरा ने बन्टी ग्रोवर जैसे कार्यकर्ता को सम्मानित कर सांप्रदायिक सद्भाव का सन्देश दिया है।

ये हस्तियां रही उपस्थित
अभिनन्दन समारोह में उर्मिला अग्रवाल, प्रमोद यादव, नरेश पारस, राहुल जैन, वीरेंद्र सिंह मेडतवाल, नंटरांजलि की अलका सिंह, राममोहन कपूर, आशिफ खान, रोबिन जैन, ऋतुराज दुबे, सुमेर चंद जैन, राम आदित्य शर्मा जैसी तमाम प्रमुख हस्तियां उपस्थित थीं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???