scriptमैं मेंटली बहुत स्ट्रॉन्ग हूं: मंजरी फडनीस | I am mentally very strong, says actress Manjari Fadnis | Patrika News

मैं मेंटली बहुत स्ट्रॉन्ग हूं: मंजरी फडनीस

Published: Dec 12, 2015 11:48:00 pm

Submitted by:

‘जाने तू या जाने ना’ की मंजरी फडनीस हाल ही में कपिल शर्मा की डेब्यू फिल्म ‘किस किस को प्यार करूं’ में उनकी पत्नी के किरदार में नजर आईं। हालिया बातचीत में मंजरी ने वुमन होने और किसी संकट से निपटने को लेकर अपने विचार साझा किए।

‘जाने तू या जाने ना’ की मंजरी फडनीस हाल ही में कपिल शर्मा की डेब्यू फिल्म ‘किस किस को प्यार करूं’ में उनकी पत्नी के किरदार में नजर आईं। हालिया बातचीत में मंजरी ने वुमन होने और किसी संकट से निपटने को लेकर अपने विचार साझा किए।

वुमन होने को लेकर आपके क्या विचार हैं?


वुमन होना बहुत शानदार है। मैं कभी पुरुष नहीं होना चाहती थी। वुमन होने के कई आयाम हैं और मुझे वुमन होना पसंद है।

वुमन होने के नाते आपकी क्या ताकत है?


जब भावनात्मक ताकत की बात होती है तो महिलाएं सबसे ज्यादा ताकतवर होती हैं। हम बहुत परवाह करने वाली होती हैं, पर यह कहना भी उचित नहीं होगा कि सिर्फ महिलाएं ही परवाह करती हैं। मैं जानती हूं कि पुरुष भी परवाह करते हैं, मेरे पिता की तरह, जो बहुत प्यार से आपका ध्यान रखते हैं। लेकिन बतौर महिला मैं मानती हूं कि हम किसी भी चीज से जूझ सकते हैं।
Manjari Fadnis


पुरुष होने के मुकाबले आपके सबसे बड़े फायदे क्या हैं? यदि कोई हों तो।

सबसे बड़ा फायदा है कि मैं मेंटली बहुत स्ट्रॉन्ग हूं।

संकट का खड़े होकर सामना कर सकती हैं?

पूरी तरह से! मैं सोचती हूं कि मैंने अपनी जिंदगी में यह किया है और मेरा मानना है कि हर महिला इससे गुजरती है। हम में समस्याओं से जूझने की ताकत है और हमें समस्याओं का समाधान खोजना आता है।

आप उन पुरुषों को सामना कैसे करती हैं, जो आप पर कटाक्ष करते हैं?

देखिए, आधी बार तो मैं उन पर ध्यान भी नहीं देती। मेरी सहेली कहती है कि वह इंसान घूर रहा था या कटाक्ष कर रहा था तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि मुझे लगता है कि मुझे कोई घूर रहा है तो मैं उसे गंदा लुक देती हूं या उसे घूरने लगती हूं। वे खुद ही शर्मिंदा हो जाते हैं और आपसे दूर चले जाते हैं।
Manjari Fadnis

क्या आप महिलाओं के लिए समान अधिकारों की पैरवी करती हैं?

मुझे महिला होने पर गर्व है और मुझे महिला होकर अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि मेरे अपने अधिकार हैं। मैं समानता में यकीन रखती हूं और हमारी पीढ़ी की परवरिश ही इस तरह से हुई है कि हमें अपने अधिकारों के लिए लडऩा आता है।

आप वुमन होने का जश्न कैसे मनाती हैं?

मैं हर दिन वुमन होने का जश्न मनाती हूं। हम अच्छे कपड़े पहनते हैं… जो लड़के नहीं कर सकते।

क्या आपको लगता है कि एक औरत को पूर्ण होने के लिए किसी पुरुष की जरूरत होती है?


मेरा दृढ़ता के साथ यह मानना है कि किसी महिला को पूर्ण होने के लिए पुरुष की जरूरत नहीं है और यह बात दोनों जेंडर पर लागू है। सबसे पहले आपको अपने आप में पूरा होना होता है। मेरा मानना है कि यदि आप खुद को पूर्ण नहीं करेंगे तो आपको रिश्तों में खालीपन नजर आएगा।
Manjari Fadnis

आपकी आदर्श कौन-सी महिला है?

मेरिल स्ट्रीप। वे प्रखर प्रतिभा वाली शानदार महिला हैं। वे सुंदर और आकर्षक हैं। वे बतौर अभिनेत्री अपने किरदारों को आत्मसात कर लेती हैं। मैंने उनके संघर्ष के बारे में पढ़ा है। मैं जानती हूं कि वे समस्याओं से किस तरह से उबरी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो