Patrika Hindi News

मुस्लिम वोट इस सीट पर बन जाता है खास

Updated: IST up election dates
बीते चुनाव में भाजपा ने इस सीट को जीता था।

आगरा। विधानसभा चुनाव में ये सीट सबसे अधिक सुर्खियों वाली सीट है। इस सीट पर हर पार्टी नजरें गढ़ाए बैठी है। बसपा, सपा, कांग्रेस, एआईएमआईएम के साथ इस सीट पर ​कई निर्दलीय व अन्य पार्टियों की नजर है। यहां के दोवदारों की एक लंबी फेहरिस्त है, जो चुनाव लड़ रहे हैं या फिर चुनाव लड़ना चाहते हैं। बीते चुनाव में भाजपा ने इस सीट को जीता था।

ये है आंकड़ें
विधानसभा चुनाव 2017 के लिए दक्षिण विधानसभा सीट सभी राजनीतिक दल पत्ते सेट करने में लगे हैं। यहां पर भाजपा के विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने पिछले चुनाव में 74,324 वोट प्राप्त किए थे। वहीं बसपा प्रत्याशी जुल्फिकार अहमद भुट्टो को यहां से 51 हजार के करीब वोट मिले थे। इस सीट पर 2017 की जंग तेज हो गई है। इस जंग में सभी पार्टियां अपने अपने मोहरे फिट करने में जुटी हुई हैं। फिलहाल भाजपा ने लिस्ट घोषित नहीं की है और कांग्रेस का भी यही हाल है। लेकिन, ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने यहां से मुस्लिम प्रत्याशी मोहम्मद इदरीश को उतारा है। वहीं बसपा ने पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो को टिकट थमाया है।

मुस्लिम वोट पर नजर
दक्षिण विधानसभा सीट पर मुस्लिम वोटरों की संख्या अच्छी खासी है। भाजपा विधायक को 2012 के चुनाव में यहां से मिले 71 वोटों के चलते सभी दल मुस्लिम प्रत्याशी के चयन करने का प्रयास कर रहे हैं। मुस्लिम वोट के चलते यहां से
दक्षिण से बसपा का प्रत्याशी मुस्लिम है वहीं, आवैसी ने भी मुस्लिम प्रत्याशी को उतारा है। मुस्लिम समाज में छवि को पूर्व मंत्री चौधरी बशीर भी कैश करना चाहते हैं। ऐनकेन प्रकरेण वे भी चुनावी जंग में उतरेंगे। कांग्रेस जल्द प्रत्याशी का एलान करेगी। ऐसे में इस बार सभी की नजर मुस्लिम वोटरों पर होगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???