Patrika Hindi News

> > > > Cashless transaction by Unified Payments Interface UPI USD code

UP Election 2017

Video Icon Video अब एक रुपये का भी लेन-देन कैशलेस करिए

Updated: IST cashless
महिलाओं को यूनीफाइड पेमेंट इन्टरफेस ‘यूपीआई’, यूएसडी कोड के द्वारा लेन-देन का विकल्प बताया गया।

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ब्रज क्षेत्र भाजपा आईटी विभाग ने बुधवार को कैशलेस प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया। सिकंदरा-बोदला रोड स्थित भारतीय कम्प्यूटर संस्थान में आयोजित इस प्रशिक्षण अभियान में आस-पास के क्षेत्रों की महिलाओं की सहभागिता रही। शिविर में कहा गया कि अब एक रुपये का भी लेन-देन करना है तो भी कैशलेश कीजिए।

धनराशि हस्तांतरण के तरीक बताए
प्रशिक्षण अभियान के प्रारंभिक चरण की शुरुआत वरिष्ठ भाजपा नेत्री पायल सिंह ने की। प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित महिलाओं को यूनीफाइड पेमेंट इन्टरफेस ‘यूपीआई’, यूएसडी कोड के द्वारा लेन-देन का विकल्प बताया गया। यूपीआई एप्लीकेशन से नागरिक एक रुपये तक का भी लेनदेन कर सकते हैं। पीओएस मशीन, डेबिट, क्रेडिट कार्ड व नेट बैकिंग द्वारा पैसों के हस्तान्तरण के विभिन्न तरीके बताए गए।

cashless

हर गृहणी प्रधानमंत्री के फैसले के साथ
प्रशिक्षणाथियों को दिए अपने संबोधन में वरिष्ठ भाजपा नेत्री पायल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पांच सौ व हजार के नोटबंदी के फैसले के साथ देश की हर गृहणी है। इससे देश में भ्रष्टाचार, कालाधन, जमाखोरी, आतंकवाद, हवाला, मंहगाई आदि पर रोक लगेगी।

आईटी कार्यकर्ता 10 लोगों को प्रशिक्षित करे
आईटी भाजपा के ब्रजक्षेत्र संयोजक गौरव वाष्र्णेय ने बताया कि आम नागरिकों को कैशलेस योजना का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आईटी क्षेत्र के युवा अपने समीप की बस्तियों और गांवों में जाकर कम से कम 10 लोगों को कैशलेस योजना का प्रशिक्षण दें।

इन्होंने दिया प्रशिक्षण
आईटी इंजीनियर अंकित शर्मा, निखिल जैन, सुभांकित, रामकृपाल सिंह एवं अमित विश्वानी ने उपस्थिति जनों को स्क्रीन व यंत्रों के माध्यम से प्रशिक्षित किया। संचालन इंजीनियर पियूश श्रीवास्तव ने किया।

देखें वीडियो

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???