Patrika Hindi News

> > > > Congress’s Manifesto for UP election

CM अखिलेश के होश उड़ा देगा राहुल गांधी का ये 'शपथ पत्र'

Updated: IST Congress, Manifesto
कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र में तीन मांगों को प्रमुख रूप से शामिल किया है।

आगरा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कभी ये नहीं सोचा होगा कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के माध्यम से यूपी के किसानों कोे अपने फेवर में करेगी। कांग्रेस द्वारा जारी किए गए मांग पत्र को किसानों से गांव-गांव जाकर भरवाया जा रहा है। इन मांग पत्रों में साफ तौर पर किसानों को गारंटी दी जा रही है कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी, तो किसानों का कर्ज माफ और बिजली का बिल आधे कर दिए जाएंगे।

कांग्रेस के तीन मुख्य हथियार

मिशन 2017 में लगी कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र में तीन मांगों को प्रमुख रूप से शामिल किया है। इसमें कृषि कर्ज माफी, कृषि बिजली दर को आधा करने और फसलों का बेहतर मूल्य शामिल है। इसके लिए कांग्रेसियों को मांग पत्र दिया गया है। इस मांग पत्र पर कांग्रेस को किसानों का सच्चा साथी बताते हुए राहुल गांधी द्वारा संदेश दिया गया है कि इन मांगों को पूरा करने के लिए उन्हें कांग्रेस का साथ देना होगा। ये फार्म किसानों से भरवाना है जिसकी एक प्रति कांग्रेसियों के पास और दूसरी किसानों के पास रहेगी।

 Manifesto

मोबाइल से घर के दरवाजे तक दिखेगी कांग्रेस

जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने बताया कि मोबाइल से लेकर घर के दरवाजों तक कांग्रेस ही कांग्रेस दिखाई देगी। इसके लिए पार्टी मुख्यालय से स्टीकर आ चुके हैं। जनता के बीच पहुंचने वाले कांग्रेसियों को जनता की सहमति से एक स्टीकर उनके मुख्य द्वार पर लगाना है। एक स्टीकर मोबाइल के लिए दिया गया है, जिसे मोबाइल के पीछे चिपकाना है।

हो रही पूरी स्क्रीनिंग

कांग्रेस के इस मिशन में कोई लापरवाही न बरती जाए, इसके लिए पार्टी हाईकमान द्वारा पूरी स्क्रीनिंग की तैयारी की गई है। मांग पत्र भरवाने के बाद कांग्रेसियों को फार्म भरवाने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर फार्म पर भरना है। इसके साथ ही उसके मोबाइल से मांग पत्र पर दिए गए एक नंबर पर मिस कॉल भी करवाना है, जिससे पता चल सके कि कांग्रेसी किस-किस गांव व क्षेत्र पहुंचे व कितने लोगों से एक दिन में मिले।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे