script पिनाहट में अवैध अतिक्रमण पर गरजा महाबली | illegal encroachment in Pinahat news in hindi | Patrika News

 पिनाहट में अवैध अतिक्रमण पर गरजा महाबली

locationआगराPublished: Jul 28, 2017 04:27:00 pm

Submitted by:

Vikas Kumar

दुकानदारों को सख्त चेतावनी भी दी गई थी कि नाले से अपना अतिक्रमण एक सप्ताह के अंदर हटा लें ।

JCB

JCB

पिनाहट, आगरा । पिनाहट में सड़को और नालों पर अवैध अतिक्रमण को लेकर नगर पंचायत ने एक सप्ताह पूर्व ट्रेक्टर से मुनादी कराई थी । दुकानदारों को सख्त चेतावनी भी दी गई थी कि नाले से अपना अतिक्रमण एक सप्ताह के अंदर हटा लें । ऐसा न करने वालों पर चला महाबली ।

मुनादी कर चलवाया बुल्डोजर

जानकारी के अनुसार नगर पंचायत पिनाहट कार्यालय द्वारा एक सप्ताह पूर्व एसडीएम बाह के आदेश पर कस्बा पिनाहट बाजार में नाले के ऊपर रखे तखत ,सीढ़ी ,टीन शेड ,आदि को हटाने की मुनादी कराई गयी थी। सात दिन के अंदर नाले को अतिक्रमण मुक्त करने की चेतावनी भी दी गई थी ।गुरुवार को तय समय के अंदर एसडीएम बाह अनिरुद्ध सिंह और सीओ पिनाहट मोहम्मद मोहतिन खान ने अपने सर्किल के थाने मंसुखपुरा ,बसई अरेला ,पिढौरा और पिनाहट की पुलिस को साथ लेकर अतिक्रमण के खिलाफ पिनाहट में अभियान चलाया ।अतिक्रमण अभियान की शुरुआत चाँदनी चौक सब्जी मंडी से शुरू की गई ।अभियान सदर बाजार होते हुए अम्बेडकर चौराहा होते हुए नदगवा तिराहा पहुँचा । नाले पर बने स्थायी निर्माण सीढ़ी ,टीन शेड को जेसीबी मशीन की सहायता से हटाया गया ।पिनाहट में महाबली ने दर्जनों दुकानों के टीन व दुकान के आगे नाले पर बने अवैध चबूतरो और सीढियों को ढहा दिया ।

व्यापारियों में मचा हड़कम्प
बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ जीसीबी चलने की सूचना से व्यापारियों में हड़कम्प मच गया । और दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान जल्दी जल्दी बंद कर खुद ही अतिक्रमण हटा लिये ।वहीं जिन लोगों के अतिक्रमण रह गये हैं, उन्हें सात दिन की मौहलत दी गई । वहीं सीओ पिनाहट मोहम्मद मोहतिन ने बताया कि नाले को अतिक्रमण मुक्त करा दिया गया ।अतिक्रमण अभियान के बाद कोई भी दुकान दार या ठेल वाला पुनः नाले पर अतिक्रमण करता है और सड़क पर ठेल लगाते हुए मिल जाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जायेगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो