Patrika Hindi News
UP Scam

Video Icon Video तीन तलाक पर इस्लामिक पीस फाउंडेशन पीएम मोदी के साथ

Updated: IST mohammad iqbal
तीन तलाक बिलकुल गलत है। यह इस्लाम में नहीं है।

आगरा। इस्लामिक पीस डवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष और समाजसेवी मोहम्मद इकबाल तीन तलाक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। उनका कहना है कि तीन तलाक को गलत ढंग से प्रस्तुत किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देकर तीन तलाक को गलत करार दिया है। सरकार के इस कदम का मौलवी भारी विरोध कर रहे हैं।

एक बार में तीस बार भी तलाक कहे तो तलाक नहीं हो सकता
मोहम्मद इकबाल ने ‘पत्रिका’ से कहा- तीन तलाक का कुरान में जो जिक्र है, वह तीन बार में अलहदा-अलहदा है, एक साथ नहीं। एक साथ तीन तलाक नहीं हो सकता है। हमारे जो मुसलमान भाई तीन तलाक को एक मानते हैं, वे गलती पर हैं। आय़त नम्बर 228 से लेकर 232 तक पढ़ेंगे और उसकी तफसील में जाएंगे तो कुरान में वाजिद तौर पर ये है- जो मुसलमान तीन तलाक को एक मानते हैं, वे मुसलमान खवातीनों के साथ ज्यादती करते हैं, जो कि गलत है। हम इसके पक्ष में नहीं हैं। हम तीन तलाक के विरोध में हैं। तीन तलाक तीन मर्तबा में है। कोई भी शख्स एक बार में तीन क्या तीस बार भी तलाक कहे तो एक ही बार कहा हुआ माना जाएगा।

तीन तलाक बिलकुल गलत
उन्होंने कहा कि जो इस्लाम है, कुरान में तीन तलाक का विरोध है। तीन तलाक तो है, लेकिन तीन मर्तबा में है। अलग-अलग है। एक दफा में तलाक दे दिया, लेकिन उसका पीरियड मुकम्मल होना चाहिए। इस बीच में सुलह-सफाई हो सकती है। आपस में मेल मोहब्बत हो सकता है और वह वापस हो सकता है। तीन तलाक बिलकुल गलत है। यह इस्लाम में नहीं है।

देखें वीडियो

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???