Patrika Hindi News

किसान न हो परेशान, अब समस्याओं को ऐसे हल करेगा प्रशासन

Updated: IST yogi adityanath
फसलों के लिए उन्हें कर्ज लेना पड़ रहा है। उनकी समस्याओं का निदान नहीं हो रहा है।

आगरा। किसान समस्याओं से ग्रस्त होकर आत्महत्या कर रहे हैं। कई मामलों में देखने को मिला है कि बैंक उन्हें लोन नहीं दे रहे हैं। फसलों के लिए उन्हें कर्ज लेना पड़ रहा है। उनकी समस्याओं का निदान नहीं हो रहा है। अब किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए किसान दिवस में हर समस्या की सुनवाई और उसका निराकरण किया जाएगा।

विकास भवन में पहुंचेंगे किसान
जिलाधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि जनपद में किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए किसान दिवस बुधवार 19 जुलाई को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक विकास भवन सभागार में होगा। किसान दिवस में कृषि क्षेत्र से सम्बन्धित हर विभाग के समस्त अधिकारी, उनमें सिंचाई, उर्जा, कृषि, उद्यान, सहकारिता, मत्स्य, दुग्ध उत्पादन, पशुपालन गन्ना एवं रेशम के अतिरिक्त कृषि विभाग केन्द्र के वैज्ञानिक, लीड बैंक मैनेजर और फसल बीमा से सम्बन्धित कम्पनी के प्रतिनिधि भी बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में कृषक प्रतिनिधियों और प्रगतिशील किसानों को भी आमंत्रित किया जाएगा ताकि वे अपने गांवों की समस्या का समाधान करा सकें, और उत्पादकता में वृद्वि हो सके।

मिलेंगी ये जानकारी
किसान दिवस में कृषि एवं अन्य विभागों द्वारा संचालित योजनाओं, किसान वैज्ञानिक अधिकारी संवाद के बारे में जानकारी दी जाएगी। किसानों के लाभ के लिए संचालित योजनाओं में दी जा रही सुविधाओं, किसानों को अनुदान पर कृषि निवेश एवं अन्य उपकरणों, संचालित योजनाओं के लाभार्थियों के चयन प्रक्रिया, किसानों को विभिन्न विभागों द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के लाभ से अवगत कराया जाएगा। इसके साथ ही जनपद में लगने वाली कृषि प्रदर्शनियों, मेलों के आयोजन की जानकारी भी किसानों को दी जाएगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???