scriptबारिश के लिए तप पर बैठे युवक | meditate for Rain In Malpura Agra News in Hindi | Patrika News

बारिश के लिए तप पर बैठे युवक

locationआगराPublished: Jul 16, 2017 07:54:00 pm

बारिश के लिए ईश्वर से प्रार्थनाओं का दौर भी शुरू हो गया है।

Worship

Worship

आगरा। आगरा में इस बार वर्षा नहीं हुई है, जिससे किसान खासे चिंतित हैं। किसान अपनी फसल के ​बोने के लिए वर्षा का इंतजार कर रहे हैं। वहीं बारिश के लिए ईश्वर से प्रार्थनाओं का दौर भी शुरू हो गया है। ब्लाॉक अछनेरा के गांव कचौरा में दो युवक इन्द्र देव को मनाने के लिए खाली खेत में तपस्या पर बैठे गए हैं। उन्होेंने कहा है कि जब तक वर्षा नहीं होगी तब तक तपस्या जारी रहेगी।

युवकों को देखन के लिए दूर-दूर से आ रहे लोग
अछनेरा के गांव कचौरा में रविवार तड़केे ग्रामीण घूमने के लिए खेतों की तरफ आए। खाली खेत में तपस्या पर बैठे दो लोगों को देखकर वे चौंक गए। उन्होंने खेत में जाकर देखा तो वे युवक गांव के जुगेन्द्र सिं​ह व ज्योतिराम थे। ग्रामीणों ने उन दोनों से पूछा कि तुम किस तपस्या पर बैठे हों। तब उन्होेंन बताया कि क्षेत्र में वर्षा नहीं हो रही है, जिससे किसान बेहद परेशान हैं। इसलिए हम दोनों इन्द्र देव को मनाने के लिए तपस्या कर रहे हैं और जब तक वर्षा नहीं होगी तब तक तपस्या जारी रहेगी। आस-पास के गांव के लोग दोनों युवकों को देखने के लिए खेत में आ रहे हैं।

खेत में लगा पण्डाल
ग्रामीणों ने इसकी जानकारी गांव में जाकर दी। जिसे सुनकर गांव के ग्रामीण महिलाएं बुजुर्ग बच्चे खेत की तरफ दौड़ लिए। खेत में ग्रामीणों की काफी भीड़ जमा हो गई। गांव के सभ्रान्त लोगों ने तपस्या को सही बताया। उन्होेंने कहा कि यह युवक किसानों के हित के लिए तपस्या कर रहे हैं। इसलिए हम सभी इनको समर्थन देते हैं। उन्होंने खेत में पण्डाल लगाने को कहा। थोड़ी देर बाद खेत में पण्डाल लग गया। महिलाओं ने पूजा अर्चना करना प्रारम्भ कर दिया। इसके बाद उन्होंने भजन और कीर्तन गाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो