scriptयूपी में नमक खत्म होने का हल्ला, रेट 400 रुपए से ऊपर | Rumor of salt shortage create panic in Uttar Predesh | Patrika News
आगरा

यूपी में नमक खत्म होने का हल्ला, रेट 400 रुपए से ऊपर

दुकानदारों ने नमक बेचना बंद कर दिया है, जो बेच रहे हैं वो 400 रुपए से ऊपर दे रहे हैं।

आगराNov 11, 2016 / 09:10 pm

मुकेश कुमार

??? ?? ???? ?????

Rumor, salt shortage

आगरा। नमक को लेकर उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। बाजारों से नमक गायब होने की अफवाह जंगल में आग की तरह फैली। जिसके कारण आगरा के बाजारों में अफरातफरी मच गयी। देखते ही देखते लोग नमक खरीदने के लिए दौड़ पड़े। दुकानों पर नमक खरीदने वालों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं।

कुछ व्यापारियों ने बढ़ाए रेट
कुछ व्यापरियों ने इस अफवाह का फायदा उठाया और नमक के दाम बढ़ा दिए। लोगों की बढ़ती भीड़ से कुछ लोग दुकान भी बंद कर चलते बने। शहर ही नहीं गांव देहात से भी इस तरह की खबरें आ रही हैं। ताजगंज निवासी अश्विनी वशिष्ठ का कहना है कि शहर में नमक 400 रुपए किलो बिकने की चर्चा है।

 salt shortage

बरेली में नमक के लिए लगी लाइन
कई जिलों में फैली अफवाह

आगरा के अलावा बरेली, अलीगढ़, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, मैनपुरी समेत कई जिलों में यह अफवाह फैली हुई है। जिससे लोग परेशान है। लोगों का कहना है कि कुछ दुकानदारों ने नमक बेचना बंद कर दिया है। जो बेच रहे हैं वो 200 से 400 रुपए किलो नमक दे रहे हैं।

अफवाहों पर ध्यान न दें लोग

जिलाधिकारी गौरव दयाल ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है। यह महज अफवाह है। लोग इस पर ध्यान न दें। जो लोग कालाबाजारी करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो