Patrika Hindi News

आगरा यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह पर संकट के बादल

Updated: IST Dr. BRA University
दीक्षांत समारोह का जमकर विरोध किया जा रहा है। स्टूडेंट से लेकर शिक्षक तक इस दीक्षांत समारोह के विरोध में हैं।

आगरा। डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह तीन दिसम्बर को होने वाला है। राज्यपाल रामनाईक के आने का प्रोग्राम भी लगभग तय हो गया है, लेकिन इस आयोजन पर संकट के बादल मडराने लगे हैं, कारण है इस दीक्षांत समारोह का जमकर विरोध किया जा रहा है। स्टूडेंट से लेकर शिक्षक तक इस दीक्षांत समारोह के विरोध में हैं। अब ऐसे में आगरा यूनिवर्सिटी प्रशासन की भी मुश्किल बढ़ गई हैं। इस विरोध के चलते आगरा विवि का दीक्षांत समारोह कैसे हो पाएगा।
निजी कॉलेज संचालकों ने किया विरोध
आगरा यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के लिए निजी कॉलेज संचालकों ने भी मोर्चा खोल दिया है। सेल्फ फाइनेंस कॉलेज एसोसिएशन के बैनर तले शुरू हुए इस विरोध ने आगरा यूनिवर्सिटी प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं। एसोसिएशन ने सवाल खड़ा किया है, कि बिना मार्कशीट के कैसा दीक्षांत समारोह। दीक्षांत समारोह को फर्जी बताया गया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2012 13 से छात्रों के परिणाम लंबित हैं। अंकपत्र नहीं दिए गए हैं। तीन बार फर्जी दीक्षांत समारोह कराया गया है।

आज से शुरू हो रही भूख हड़ताल
बुधवार को कॉलेज संचालकों के समर्थन में आए छात्रों ने कुलपति आवास पर जमकर हंगामा किया। सूचना पर कुलसचिव केएन सिंह, चीफ प्रॉक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव के लावा एडीएम सिटी धर्मेन्द्र सिंह, एसपी प्रोटोकॉले विद्यासागर मिश्रा मौके पर पहुंच गए। कॉलेज संचालकों को आश्वासन दिया गया, कि सभी परीक्षा परिणाम सही करा दिए जाएंगे, लेकिन कॉलेज संचालक जिद पर अड़े हुए हैं। कुलसचिव ने कहा कि दीक्षांत समारोह के लिए आमंत्रण पत्र बंट चुके हैं, ऐसे में दीक्षांत समारोह नहीं टाला जा सकता है। इसके बाद कॉलेज संचालकों और छात्रों ने कहा कि वे गुरुवार से आगरा यूनिवर्सिटी में भूख हड़ताल पर बैठेंगे, लेकिन किसी भी सूरत में फर्जी दीक्षांत समारोह नहीं होने देंगे।

बोले कॉलेज संचालक
सेल्फ फाइनेंस कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष बृजेश चौधरी ने कहा कि छात्रों की र्माशीट सत्र 2012 13 से लंबित है, इनको जारी कराने के बाद दीक्षांत समारोह कराया जाएग। मार्कशीट जारी हुए बिना दीक्षांत समारोह नहीं होने दिया जाएगा, इसके लिए एसोसिएशन के पदाधिकारी भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। प्रदर्शन के दौरान धीरज यादव, आशुतोष चौधरी, दिलीप कंसाना, युवराज परिहार, कृपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???