Patrika Hindi News

एससी-एसटी के बेरोजगार युवाओं के लिए मौका

Updated: IST civil services, mp-psc 2016, mppsc 2016, psc exam,
युवाओं को रेडिमेड गारमेंट ट्रेड में प्रशिक्षण देकर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा कराया जाएगा।

आगरा। युवा रोजगार के लिए परेशान हैं। बेरोजगार युवाओं के लिए जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र ने चार महीने का कोर्स शुरू किया है। ये कोर्स अनुसूचित जाति, जनजाति ट्राईबल सब प्लान योजना के तहत है। इसमें युवाओं को रेडिमेड गारमेंट ट्रेड में प्रशिक्षण देकर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा कराया जाएगा।

चार महीने का प्रशिक्षण
इस संबंध में जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र उपायुक्त वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि अनुसूचित जाति, जनजाति ट्राईबल सब प्लान योजना के अन्तर्गत 2017-18 में प्रथम सत्र के लिए रेडिमेड गारमेन्ट ट्रेड में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया जाना प्रस्तावित है। ये प्रशिक्षण कार्यक्रम चार माह की अवधि का होगा। जिसके लिए अनुसूचित जाति, जनजाति के अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए। कार्यालय में मिले आवेदन पत्रों के अभ्यर्थियों का प्रवेश इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसमें अनुसूचित जाति, जनजाति के नवयुवकों, नवयुवतियों ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए आवेदन भरे थे।

साक्षात्कार के बाद होगा प्रवेश
वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कार्यालय, उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, नुनिहाई आगरा पर होगा। यहां वे अपने मूल प्रमाण पत्र साथ लेकर आएं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???