scriptविधानसभा में विस्फोटक, एडीजी अजय आनंद लखनऊ तलब | Up vidhan sabha explosive case ADG ajay anand in lucknow agra hindi samachar | Patrika News

विधानसभा में विस्फोटक, एडीजी अजय आनंद लखनऊ तलब

locationआगराPublished: Jul 15, 2017 07:40:00 pm

यूपी विधानसभा में PETN विस्फोटक मिलने के बाद सरकार सुरक्षा को
लेकर माथापच्ची कर रही है। इसी के बीच आगरा के अपर पुलिस अधीक्षक अजय
आनंद को लखनऊ तलब कर लिया गया।

Up vidhan sabha

Up vidhan sabha

आगरा। उत्तर प्रदेश विधानसभा में PETN विस्फोटक मिलने के बाद सरकार सुरक्षा को लेकर माथापच्ची कर रही है। इसी के निमित्त आगरा के अपर पुलिस अधीक्षक अजय आनंद को लखनऊ तलब कर लिया गया। वे सुरक्षा के विशेषज्ञ हैं।

संसद भवन की सुरक्षा की थी
एडीजी अजय आनंद ने पांच साल तक संसद भवन की सुरक्षा का जिम्मा संभाला है। भारत सरकार में संयुक्त सचिव रहते हुए उन्होंने यह काम किया था। अब उत्तर प्रदेश विधानसभा को खतरा है। इसे देखते हुए पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह से निर्देश मिलने के बाद वे लखनऊ पहुंच गए। लखनऊ में उच्चस्तरीय बैठक चल रही है।

आतंकवादी घटना
बता दें कि दो दिन पहले लखनऊ स्थित विधानसभा भवन में विस्फोटक मिला था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं स्वीकार किया है कि यह आतंकवादी घटना है। इसके मायने यह है कि खतरा गंभीर है। पुलिस जांच कर रही है। अभी तक कुछ भी पता नहीं चला है।

एसपी सिंह बघेल ने क्या कहा
इस बीच उत्तर प्रदेश के पशुधन मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेव ने हाथरस में कहा है कि अगर विधानसभा में होता विस्फोट तो विश्व की सबसे बड़ी घटना होती। युवा संवाद सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विस्फोट नहीं हुआ, यह बहुत अच्छा रहा। इस विस्फोटक की 500 ग्राम की मात्रा पूरी की पूरी विधानसभा को उड़ाने के लिए काफी थी। विस्फोटक की मात्रा कम थी और विस्फोट भी नहीं हुआ, यह गनीमत रही। मंत्री ने कहा पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो