Patrika Hindi News

> > > > Ahmedabad: AMC will provide labour for Rs. ten

दिहाड़ी मजदूरों को 10 रुपए में भोजन

Updated: IST food dish
शहर के 11 स्थलों में खुलेंगे अन्नपूर्णा केन्द्र

अहमदाबाद। राज्य सरकार व महानगरपालिका की प्रस्तावित अन्नपूर्णा योजना को अमली जामा पहनाया गया तो शीघ्र ही अहमदाबाद शहर के साढ़े छह हजार दिहाड़ी मजदूरों को 10 रुपए में भरपेट भोजन मिलेगा। योजना के क्रियान्वयन के मद्देनजर मनपा स्थायी समिति ने शहर 11 स्थलों में अन्नपूर्णा केन्द्र खोलने के लिए जगह मुहैया कराने की स्वीकृति दे दी है।

11 कडिय़ा नाकों पर अन्नपूर्णा केन्द्रों की व्यवस्था

स्थायी समिति के अध्यक्ष प्रवीण पटेल ने बताया कि महानगरपालिका ने राज्य सरकार की भवन निर्माण समिति की ओर से संचालित की जाने वाली अन्नपूर्णा योजना अन्र्तगत शहर के 11 दिहाड़ी मजदूर एकत्र होने वाले स्थल (कडिय़ा नाकों) में जगह मुहैया कराने का निर्णय किया है। उनमें अखबार नगर चौराहा, चांदलोडिय़ा, ठक्करबापा नगर, नरोड़ा पाटिया, राजेन्द्र पार्क ओढ़व, सीटीएम, सुखरामनगर, नारोल, मणिनगर, वासणा एवं साबरमती चौराहा शामिल हैं। सम्बन्धित स्थलों के अन्नपूर्णा केन्द्रों में लगभग 65 सौ दिहाड़ी मजदूरों को सिर्फ 10 रुपए में भरपेट खाना मिलेगा, भवन निर्माण,खुदाई व अन्य दैनिक श्रमिक कार्यों से जुड़े एवं सरकारी रिकार्ड में पंजीकृत हैं।

-पार्षदों को बीआरटीएस में नि:शुल्क सफर की सुविधा

पटेल ने कहा कि स्थायी समिति ने गुरुवार को एक और महत्वपूर्ण निर्णय किया है, जिसमें मनपा के सभी 192 पार्षदों को बीआरटीएस बसों में नि:शुल्क सफर के लिए पास दिए जाएंगे।

-14 और क्षेत्र खुले में शौच मुक्त

पटेल ने कहा कि गुुरुवार को शहर के 14 और क्षेत्र खुले में शौच मुक्त घोषित कर दिए गए हैं। अब तक 35 क्षेत्रों को खुले शौच क्रिया से मुक्त कराने में सफलता मिल गई है। अब 13 क्षेत्र ही रह गए हैं, जहां अभी भी खुले में शौच क्रिया की प्रवृत्ति विद्यमान है। इसे भी समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे