Patrika Hindi News

फिल्टर प्लांट के बावजूद दूषित जलापूर्ति

Updated: IST ahmedabad
भावनगर जिले में पालीताणा स्थित फिल्टर प्लांट के बावजूद दूषित जलापूर्ति के कारण परेशान नागरिकों की

पालीताणा।भावनगर जिले में पालीताणा स्थित फिल्टर प्लांट के बावजूद दूषित जलापूर्ति के कारण परेशान नागरिकों की ओर से पार्र्षदों व प्रशासन से मांग करने के बावजूद कार्रवाई ना होने से रोष व्याप्त है।नगर पालिका की ओर से जनता को वितरित किए जा रहे दूषित जल के कारण रोग फैलने का भय व्याप्त है। फिल्टर प्लांट के बावजूद फिल्टर रहित जलापूर्ति लोगों के लिए हानिकारक साबित होने की संभावना के बावजूद प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

पिछले एक महीने से नगर पालिका की ओर से नलों में दूषित, बदबूदार व फिल्टररहित जलापूर्ति के बावजूद पार्षद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। नागरिकों ने जिम्मेदार प्रशासन से तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है। करीब 70 हजार की आबादी वाले पालीताणा में नियमित 11 एमएलडी पानी की आवश्यकता के मुकाबले 9 से 10 एमएलडी पानी वितरित किया जा रहा है।

पालीताणा के विकसित हो रहे क्षेत्रों में दो दिन में एक बार, दो-चार दिन में भी जलापूर्ति हो रही है। शक्तिनगर, गारियाधार रोड पर अनेक क्षेत्रों में और नई सोसायटियों में जल संकट बना हुआ है। शेत्रुंजी डेम में वर्तमान में 13 फीट पानी है, इससे पालीताणा में मात्र डेढ़ महीने तक जलापूर्ति संभव हो सकेगी।

शेत्रुंजी डेम में पानी की कमी के कारण पानी में मिट्टी अधिक आने व फिल्टर प्लांट की क्षमता से अधिक मिट्टी के कारण प्लांट काम नहीं कर पा रहा। वर्तमान में सेन्ड फिल्टर से फिल्टर किया पानी वितरित करने व मिट्टी अधिक आने के कारण अधिक फिल्टर करना संभव नहीं है। मानसिंहजी हॉस्पिटल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. मुकेश शाह के अनुसार प्रदूषित पानी के कारण हॉस्पिटल में टाइफाईड, उल्टी-दस्त, पीलिया के नियमित तौर पर 60-70 रोगी आ रहे हैं।

वार्ड संख्या 3 के पार्षद रूमीभाई शेख के अनुसार वार्ड के आधे से अधिक क्षेत्रों में शेत्रुंजय डेम का पानी वितरित किया जा रहा है, इसमें मिट्टी भी पानी के साथ आती है। आधे क्षेत्रों में बोरिंग का पानी वितरित किया जा रहा है लेकिन यह भी पीने लायक नहीं है, प्रयोगशाला की रिपोर्ट में भी यह खुलासा हुआ है। इसके अलावा कम दबाव से भी जलापूर्ति की जा रही है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???