Patrika Hindi News

सूरत में दौड़ेगी मेट्रो,12.8 हजार करोड़ लागत

Updated: IST ahmedabad
सूरत में 12 हजार 800 करोड़ रुपए की लागत से मेट्रो रेल दौड़ेगी। फिलहाल मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में छारा से ड्रीम

गांधीनगर।सूरत में 12 हजार 800 करोड़ रुपए की लागत से मेट्रो रेल दौड़ेगी। फिलहाल मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में छारा से ड्रीम सिटी तथा भेंसाण डेपो से सरोली तक मार्ग निर्धारित किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने यह घोषणा करते हुए बताया कि क सूरत शहर में ढांचागत सुविधाएं मुहैया कराने पर राज्य सरकार ने विशेष ध्यान केन्द्रित किया है। सूरत शहर के मेट्रो रेल का लाभ मुहैया कराने के लिए उच्चस्तरीय कमेटी ने इन दो रूटों को मंजूरी दी है।

नीतिन ने कहा कि सूरत मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) सूचना दे दी गई है।

40 किलोमीटर की लम्बाई वाले इस सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट को दो कोरिडोर में विभाजित किया है, जिसमें छारा से ड्रीम सिटी तथा भेंसाण डिपो से सरोली के बीच मेट्रो रेल सुविधाएं उपलब्ध होगी। यह कोरिडोर तैयार करने के लिए 12 हजार 800 करोड़़ रुपए की खर्च होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि सूरत में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए डीपीआर तैयार करने के लिए वर्ष 2016 में डीएमआरसी को बताया था।

जुलाई -2016 में ड्राफ्ट तैयार कर डीएमआरसी समिति के समक्ष पेश किया गया था। हाईपावर कमेटी रूट निर्धारित करने के लिए सभी विकल्पों का निरीक्षण करेगी। डीपीआर फरवरी 2017 तक अंतिम रूप दिया जाएगा। बैठक में शहरी विकास एवं शहरी गृह निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पूनमचंद परमार, शहरी विकास एवं शहरी निर्माण विभाग सचिव (हाउसिंग) मिलिन्द तोरवणे, सूरत महानगरपालिका के आयुक्त एम. थेन्नारसन, अहमदाबाद मेट्रो रेल प्रोक्ट के अमलीकरण करनेवाली मेगा कंपनी लि.के उच्च अधिकारी एवं दिल्ली मेट्रो के उच्च अधिकारियों ने चर्चा की।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???