Patrika Hindi News

> > > > Notbandi saffron in Gujarat

नोटबंदी के बाद गुजरात में भगवा

Updated: IST Ahmedabad news
भाजपा केन्द्र में अपनी पार्टी शासित सरकार की ओर से की गई नोटबंदी के बाद गुजरात में हुए पहले चुनावी टेस्ट में सफल हो गई। राज्य में गत रविवार को हुए निकाय-पंचायतों

अहमदाबाद. भाजपा केन्द्र में अपनी पार्टी शासित सरकार की ओर से की गई नोटबंदी के बाद गुजरात में हुए पहले चुनावी टेस्ट में सफल हो गई। राज्य में गत रविवार को हुए निकाय-पंचायतों के सामान्य, मध्यावधि एवं उपचुनाव के 123 सीटों के परिणाम मंगलवार को घोषित हुए। उनमें से भाजपा ने 107 सीटों पर भगवा लहराया। जबकि मुख्य विपक्ष कांग्रेस सिर्फ 16 सीटों तक सिमट गई। यह केवल मतदान के परिणाम हैं, इनमें निर्विरोध विजेता शामिल नहीं हैं।

कांग्रेस पर 'वोटबंदी'!

वापी नगर पालिका के 44 सीटों के सामान्य चुनाव में भाजपा को 41 सीटों पर जीत मिली। जबकि कांग्रेस सिर्फ तीन सीटों तक सिमट गई है। इससे पहले वापी नपा में भाजपा 35 एवं कांग्रेस सात सीटों पर काबिज थी। कनकपुर-कनसाड़ नपा की 28 में से 27 सीटों पर भाजपा काबिज हुई है।

इससे पहले कनसाड़ नपा की 21 सीटों में से 11 पर भाजपा एवं 10 पर कांग्रेस थी। नगरपालिकाओं के 32 सीटों के उपचुनाव में इस बार कांग्रेस 23 से घटकर नौ सीटों तक सिमट गई। जबकि भाजपा आठ से बढ़कर 23 सीटों तक पहुंच गई है। पिछले चुनावों भाजपा के पास 64 सीटें थीं और कांग्रेस के पास 52 सीटें। इनमें निर्विरोध सीटें शामिल नहीं है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

More From Ahmedabad
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???